अमेरिकी सेना में यौन उत्पीड़न के मामले में लगातार हो रही बढ़ोतरी : रिपोर्ट

वाशिंगटन: विश्व की सबसे मजबूत सेना में से एक माने जाने वाली अमेरिकी सेना में यौन उत्पीड़न के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। पेंटागन की एक वार्षिक रिपोर्ट में कहा गया है कि हाल के वर्षों की तुलना में 2018 में यौन उत्पीड़न के मामले में बढ़ोतरी हुई है। इस रिपोर्ट के बाद अमेरिका के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 3, 2019 9:27 AM

वाशिंगटन: विश्व की सबसे मजबूत सेना में से एक माने जाने वाली अमेरिकी सेना में यौन उत्पीड़न के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। पेंटागन की एक वार्षिक रिपोर्ट में कहा गया है कि हाल के वर्षों की तुलना में 2018 में यौन उत्पीड़न के मामले में बढ़ोतरी हुई है। इस रिपोर्ट के बाद अमेरिका के कार्यवाहक रक्षा मंत्री पैट्रिक शानहन ने गुरुवार को यौन उत्पीड़न के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आह्वान किया।

रक्षा मंत्रालय कर्मियों (महिला और पुरूष दोनों) की ओर से दर्ज कराए गए यौन उत्पीड़न के मामले 2017 के मुकाबले 13 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 7623 हो गए। यहां यह माना जा रहा है कि यौन उत्पीड़न के दर्ज कराए गए मामलों की तुलना में वास्तविक संख्या तिगुनी हो सकती है।

शानहन ने एक बयान में कहा कि यह स्पष्ट है कि यौन उत्पीड़न की समस्या लगातार चुनौती बनी हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक, रक्षा विभाग में लगभग 6.2 प्रतिशत महिलाओं को 2018 में यौन उत्पीड़न का सामना करना पड़ा जबकि दो साल पहले यह आंकड़ा 4.3 प्रतिशत था।

Next Article

Exit mobile version