छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस एके त्रिपाठी ने दिया इस्तीफा, पीके मिश्रा होंगे कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश

बिलासपुर : छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश अजय कुमार त्रिपाठी ने लोकपाल सदस्य बनने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. अब न्यायमूर्ति प्रशांत कुमार मिश्रा छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश होंगे. कानून मंत्रालय के सचिव की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एके त्रिपाठी ने सदस्य […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 23, 2019 5:46 PM

बिलासपुर : छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश अजय कुमार त्रिपाठी ने लोकपाल सदस्य बनने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. अब न्यायमूर्ति प्रशांत कुमार मिश्रा छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश होंगे. कानून मंत्रालय के सचिव की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एके त्रिपाठी ने सदस्य (न्यायिक) लोकपाल के रूप में नियुक्ति के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. न्यायमूर्ति पी के मिश्रा को छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट का कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है.

इसे भी देखें : राष्ट्रपति ने न्यायमूर्ति पिनाकी चंद्र घोष को लोकपाल प्रमुख के रूप में दिलायी शपथ

कानून मंत्रालय की 22 मार्च, 2019 की एक अधिसूचना में कहा गया है कि छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश अजय कुमार त्रिपाठी के पदभार त्यागने के बाद प्रशांत कुमार मिश्रा हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के कर्तव्यों का निर्वहन करेंगे. न्यायमूर्ति प्रशांत कुमार मिश्रा छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के सबसे वरिष्ठ न्यायाधीश हैं. 29 अगस्त, 1964 को रायगढ़ (छत्तीसगढ़) में जन्मे प्रशांत मिश्रा 4 सितंबर, 1987 को एक वकील के रूप में नामांकित किये गये थे.

जस्टिस पीके मिश्रा ने रायगढ़ में जिला न्यायालय, जबलपुर में मध्य प्रदेश हाईकोर्ट और छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट बिलासपुर में सिविल, कानून की आपराधिक और रिट शाखाओं में वकालत की है. उन्हें जनवरी 2005 में छत्तीसगढ़ के हाईकोर्ट द्वारा वरिष्ठ अधिवक्ता के रूप में नामित किया गया था. उन्होंने एक सितंबर, 2007 से राज्य के महाधिवक्ता के रूप में भी कार्य किया था. न्यायमूर्ति प्रशांत मिश्रा 10 दिसंबर, 2009 को छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के न्यायाधीश बनाये गये थे.

Next Article

Exit mobile version