गोवा में भाजपा सरकार ने विश्वास मत किया हासिल, मुख्यमंत्री सावंत ने की यह अपील

पणजी : गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने गोवा विधानसभा में बुधवार को सदन में हुए शक्ति परीक्षण में भाजपा नीत सरकार का बहुमत साबित कर दिया. मुख्यमंत्री सावंत के नेतृत्व वाली दो दिन पुरानी सरकार का विधानसभा में 20 विधायकों ने समर्थन किया जबकि 15 विधायकों ने इसका विरोध किया. राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 20, 2019 1:58 PM

पणजी : गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने गोवा विधानसभा में बुधवार को सदन में हुए शक्ति परीक्षण में भाजपा नीत सरकार का बहुमत साबित कर दिया.

मुख्यमंत्री सावंत के नेतृत्व वाली दो दिन पुरानी सरकार का विधानसभा में 20 विधायकों ने समर्थन किया जबकि 15 विधायकों ने इसका विरोध किया.

राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने सोमवार देर रात सावंत के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करने के बाद सदन का विशेष सत्र बुधवार अपराह्न साढे 11 बजे बुलाया था। भाजपा के 11 विधायकों के अलावा गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) एवं महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के तीन -तीन तथा तीन निर्दलीय विधायकों ने सावंत का समर्थन किया.

विधानसभा सत्र की अध्यक्षता उपाध्यक्ष माइकल लोबो ने की. कांग्रेस के सभी 14 विधायकों और राकांपा के एक विधायक ने प्रस्ताव का विरोध किया. विश्वास मत जीतने के बाद सावंत ने सभी विधायकों से अपील की कि वे राज्य के हर कोने में विकास कार्यों को पहुंचाने के लिए उनके साथ मिलकर काम करें.

मनोहर पर्रिकर के रविवार को निधन के बाद तटीय राज्य में नेतृत्व में बदलाव करना आवश्यक हो गया था.

Next Article

Exit mobile version