लोकसभा चुनाव से पहले अपनी सीमाओं पर सुरक्षा कड़ी करेगा महाराष्ट्र

मुंबई : महाराष्ट्र पुलिस अगले महीने होने जा रहे लोकसभा चुनाव के मद्देनजर, अन्य राज्यों के साथ लगने वाली अपनी सीमाओं पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करेगी . एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि चुनाव के दिनों में, मतदाताओं को लुभाने के लिए शराब और नगद राशि का अवैध परिवहन किया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 20, 2019 12:20 PM

मुंबई : महाराष्ट्र पुलिस अगले महीने होने जा रहे लोकसभा चुनाव के मद्देनजर, अन्य राज्यों के साथ लगने वाली अपनी सीमाओं पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करेगी . एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि चुनाव के दिनों में, मतदाताओं को लुभाने के लिए शराब और नगद राशि का अवैध परिवहन किया जाता है. कभी असामाजिक तत्व उत्पात के लिए हथियार भी लाते ले जाते हैं.

अधिकारी ने मंगलवार को बताया, ‘‘ऐसी गतिविधियों को रोकने के लिए पुलिस अन्य राज्यों के साथ सीमाओं को सील करने सहित सभी एहतियाती उपाय कर रही है. इसके तहत निजी और सार्वजनिक वाहनों की सघन जांच की जाएगी.” महाराष्ट्र राज्य की सीमा तेलंगाना, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गोवा और गुजरात के साथ-साथ केन्द्र शासित प्रदेश दमन और दादर एवं नगर हवेली से मिलती है. अधिकारी ने बताया कि राज्य पुलिस ने पर्याप्त सुरक्षा प्रबंध की तैयारी के लिए इस महीने की शुरूआत में एक बैठक आयोजित की थी. उन्होंने बताया, ‘‘सुरक्षा उपाय मजबूत करने के लिए इन सभी राज्यों के अधिकारी भी बैठकें कर रहे हैं. ”

Next Article

Exit mobile version