समझौता एक्सप्रेस का परिचालन 3 मार्च से शुरू, तनाव के कारण बंद था परिचालन

नयी दिल्ली : समझौता एक्सप्रेस ट्रेन की शुरुआत 3 मार्च से होगी. भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के कारण बंद कर दिया गया था. समझौता एक्सप्रेस सप्ताह में दो दिन चलती है. दिल्ली से बुधवार और रविवार को ट्रेन अटारी जाती है फिर यहां से लाहौर जाती है. लाहौर से अटारी सोमवार को गुरुवार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 2, 2019 4:39 PM

नयी दिल्ली : समझौता एक्सप्रेस ट्रेन की शुरुआत 3 मार्च से होगी. भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के कारण बंद कर दिया गया था. समझौता एक्सप्रेस सप्ताह में दो दिन चलती है. दिल्ली से बुधवार और रविवार को ट्रेन अटारी जाती है फिर यहां से लाहौर जाती है. लाहौर से अटारी सोमवार को गुरुवार को चलती हैजो दिल्ली जाती है. पाक ने इसे गुरुवार को लाहौर से चलने ही नहीं दिया. पाक की तरफ से यह संचालन रद्द किया था.

बता दें कि दिल्ली से अटारी के लिए चलने वाली ट्रेन बुधवार रात 11:20 बजे रवाना हुई थी. ट्रेन में तीन पाकिस्तानी और 24 भारतीय नागरिक सवार थे. उत्तर रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि सप्ताह में दो दिन बुधवार और रविवार को चलने वाली ट्रेन अपने निर्धारित समय पर पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से 27 यात्रियों को लेकर रवाना हुई. चार यात्री वातानुकूलित और 23 यात्री गैर-वातानुकूलित डिब्बों में सवार थे. अब समझौता एक्सप्रेस की शुरुआत होने से दोनों तरफ के यात्रियों ने सुकून की सांस ली है.

Next Article

Exit mobile version