दबाव में झूठ बोल रहा है पाकिस्तान, भारतीय वायुसेना को नहीं हुआ है कोई नुकसान

नयी दिल्ली/इस्लामाबाद : पाकिस्तान के दावों के बीच भारतीय रक्षा सूत्रों ने कहा है कि दुश्मन देश पाकिस्तान द्वारा की गयी कार्रवाई में भारतीय वायुसेना के किसी भी विमान को नुकसान पहुंचने की कोई खबर नहीं है. आपको बता दें कि पाकिस्तान ने बुधवार को कहा कि उसके विमानों ने ‘आत्मरक्षा’ के लिए नियंत्रण रेखा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 27, 2019 1:31 PM

नयी दिल्ली/इस्लामाबाद : पाकिस्तान के दावों के बीच भारतीय रक्षा सूत्रों ने कहा है कि दुश्मन देश पाकिस्तान द्वारा की गयी कार्रवाई में भारतीय वायुसेना के किसी भी विमान को नुकसान पहुंचने की कोई खबर नहीं है. आपको बता दें कि पाकिस्तान ने बुधवार को कहा कि उसके विमानों ने ‘आत्मरक्षा’ के लिए नियंत्रण रेखा पार कर भारतीय क्षेत्र में हमला किया और दो भारतीय वायुसेना के विमान को मार गिराया.

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता Maj Gen Asif Ghafoor ने ट्वीट कर दावा किया है कि पाकिस्तानी वायुसेना ने भारत के दो विमानों को निशाना बनाया है. जिसमें एक विमान को मार गिराया गया, जबकि भारत के एक पायलट को गिरफ्तार कर लिया गया है. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट में दावा किया कि एक विमान पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में गिरा, जबकि एक अन्य जम्मू कश्मीर में गिरा. इधर, पाकिस्तान ने कहा कि है कि बडगाम विमान क्रैश में उसका हाथ नहीं है. भारतीय वायुसेना का MI- 17 चॉपर बडगाम में क्रैश हो गया था जिसमें दो पायलट शहीद हो गए हैं.

इस संबंध में भारतीय अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी युद्धक विमानों ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ और नौशेरा सेक्टर में भारतीय हवाईक्षेत्र का उल्लंघन किया. पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा, ‘‘ आज, पाकिस्तानी वायुसेना ने पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र में रहते हुए नियंत्रण रेखा के पार हमला किया. पाकिस्तान ने इसलिए गैर सैन्य ठिकाने को निशाना बनाया और यह ध्यान में रखा कि किसी की जान न जाए और आसपास कोई नुकसान न हो. इसका एकमात्र उद्देश्य हमारे अधिकारों, इच्छा और क्षमताओं को दिखाना था. हमारा मकसद तनाव को बढ़ावा देना नहीं है लेकिन अगर मजबूर किया गया तो हम इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं.’

जानकारों की मानें की भारत की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान पर दबाव बन रहा था इसलिए उसने ऐसी हिमाकत की. पाकिस्तान झूठ बोल रहा है कि उसके द्वारा बुधवार को की गयी कार्रवाई में भारत को नुकसान पहुंचा है.

Next Article

Exit mobile version