CBSE ने सुरक्षा बलों के कर्मियों के बच्चों के लिए दी यह राहत

नयी दिल्ली : सीबीएसई ने बुधवार को सेना और अर्धसैनिक बलों के उन अभिभावकों के बच्चों को परीक्षा में कई तरह की राहत देने की घोषणा की है जो आतंकवाद और नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं. पिछले सप्ताह पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद सीबीएसई ने इन राहतों की घोषणा की है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 20, 2019 10:53 PM

नयी दिल्ली : सीबीएसई ने बुधवार को सेना और अर्धसैनिक बलों के उन अभिभावकों के बच्चों को परीक्षा में कई तरह की राहत देने की घोषणा की है जो आतंकवाद और नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं.

पिछले सप्ताह पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद सीबीएसई ने इन राहतों की घोषणा की है. इस आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे.

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अनुसार इस साल 10वीं एवं 12वीं की परीक्षा दे रहे ऐसे बच्चे अपना परीक्षा केंद्र उसी शहर या उस शहर से बाहर बदल सकते हैं.

सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने कहा, अगर ऐसे बच्चे प्रायोगिक परीक्षा नहीं दे पाते हैं तो उनकी सुविधा के हिसाब से 10 अप्रैल तक यह परीक्षा आयोजित हो सकती है.

अगर वह किसी भी ऑफर्ड विषय की परीक्षा बाद में देना चाहते हैं तो उन्हें ऐसा करने दिया जाएगा. उन्होंने कहा, ऐसे उम्मीदवार स्कूलों को अपना आग्रह भेज सकते हैं और स्कूल उस आग्रह को आगे संबंधित क्षेत्रीय कार्यालय में सीबीएसई द्वारा आगे की कार्रवाई के लिए भेजेगा.

Next Article

Exit mobile version