अनोखी शादी! 30 साल के जुनैद के दिल में बसी किन्नर जया, शादी तो हुई लेकिन…

इंदौर: वेलैंटाइन डे पर यहां 30 वर्षीय युवक की उसकी किन्नर प्रेमिका के साथ शादी कराने में अहम भूमिका निभाने वाले एक गैर सरकारी संगठन ने शुक्रवार को कहा कि इस जोड़े के विवाह के पंजीयन के लिए स्थानीय निकाय के सामने जल्द आवेदन पेश किया जायेगा. एलजीबीटी समुदाय के हित में काम करने वाले […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 15, 2019 6:29 PM

इंदौर: वेलैंटाइन डे पर यहां 30 वर्षीय युवक की उसकी किन्नर प्रेमिका के साथ शादी कराने में अहम भूमिका निभाने वाले एक गैर सरकारी संगठन ने शुक्रवार को कहा कि इस जोड़े के विवाह के पंजीयन के लिए स्थानीय निकाय के सामने जल्द आवेदन पेश किया जायेगा.

एलजीबीटी समुदाय के हित में काम करने वाले संगठन ‘बदलाव समिति’ के मीडिया प्रभारी रोहित गुप्ता ने बताया, जुनैद खान (30) और उनकी किन्नर प्रेमिका जया (32) ने बृहस्पतिवार को यहां एक मंदिर में हिन्दू रीति-रिवाजों के मुताबिक शादी की थी.

अब यह जोड़ा मुस्लिम पद्धति से निकाह की तैयारी कर रहा है. गुप्ता ने बताया कि इस जोड़े की अनूठी शादी के पंजीयन के लिए स्थानीय निकाय के विवाह पंजीयक के सामने जल्द अर्जी पेश की जायेगी.

इस काम के लिए एक वकील की मदद भी ली जा रही है. उन्होंने बताया कि किन्नर जया उनके गैर सरकारी संगठन से बतौर सामाजिक कार्यकर्ता जुड़ी हैं, जबकि जुनैद स्थानीय फर्मों के लिए मार्केटिंग पेशेवर के रूप में काम करते हैं.

गुप्ता ने बताया, पहले जया किन्नरों के स्थानीय डेरे से जुड़ी थी और अन्य किन्नरों के साथ लोगों से नेग मांगती थी, लेकिन अब वह किन्नरों का डेरा छोड़ चुकी है और अपना रोजगार शुरू करना चाहती है.

Next Article

Exit mobile version