कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में बोलीं सोनिया – धोखा, डींग और धमकी है मोदी सरकार का सिद्धांत

नयी दिल्ली : मोदी सरकार पर तीखे हमले करते हुए कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने बुधवार को कहा कि ‘धोखा, डींग और धमकी’ इनके शासन के सिद्धांत हैं और कांग्रेस अपने राजनीतिक प्रतिद्वद्वियों से पूरी ताकत से लड़ेगी. कांग्रेस संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए सोनिया गांधी ने अपने बेटे और कांग्रेस अध्यक्ष […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 13, 2019 4:45 PM

नयी दिल्ली : मोदी सरकार पर तीखे हमले करते हुए कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने बुधवार को कहा कि ‘धोखा, डींग और धमकी’ इनके शासन के सिद्धांत हैं और कांग्रेस अपने राजनीतिक प्रतिद्वद्वियों से पूरी ताकत से लड़ेगी.

कांग्रेस संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए सोनिया गांधी ने अपने बेटे और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की जमकर तारीफ भी की. उन्होंने कहा कि राहुल संगठन में नयी ऊर्जा लेकर आयी हैं और उन्होंने ऐसी टीम बनायी है जिसमें अनुभव और युवा जोश का सही तालमेल है. उन्होंने कहा, हम नये आत्मविश्वास और निश्चय के साथ आगामी लोकसभा चुनाव में उतर रहे हैं. राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में हमारी जीत ने नयी आशा दी है. इस बैठक में अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद सहित अन्य लोग शामिल हुए.

उन्होंने कहा, हमारे प्रतिद्वंद्वियों को पहले अजेय बताया जाता था. कांग्रेस अध्यक्ष ने सामने से डटकर उनका मुकाबला किया, हमारे लाखों कार्यकर्ताओं को प्रेरित किया जिन्होंने उनके साथ मिलकर अपना सब कुछ दिया. मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए सोनिया गांधी ने कहा, हमारे लोकतांत्रिक गणराज्य, धर्मनिरपेक्ष गणराज्य की नींव पर मोदी सरकार योजनाबद्ध तरीके से हमले कर रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार द्वारा संविधान के मूल्यों, सिद्धांतों और प्रावधानों पर लगातार हमले किये जा रहे हैं. संप्रग अध्यक्ष ने कहा, संस्थाओं को बर्बाद किया जा रहा है, राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को निशाना बनाया जा रहा है, असहमत लोगों को दबाया जा रहा है और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का गला घोंटने का प्रयास किया जा रहा है. सोनिया गांधी ने आरोप लगाया, धोखा, डींग और धमकी मोदी सरकार के शासन के सिद्धांत बने हुए हैं. सच्चाई और पारदर्शिता को एकदम दरकिनार कर दिया गया है. उन्होंने दावा किया कि देश में डर और संघर्ष का माहौल बना हुआ है.

Next Article

Exit mobile version