नार्थ-ईस्ट का विकास किये बिना देश का विकास संभव नहीं : नरेंद्र मोदी

ईटानगर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यहां कहा कि अरुणाचल प्रदेश ने जो कुछ हासिल किया है, उसे कुछ दिनों में पूरा देश हासिल करेगा. मैं प्रदेश के मुख्यमंत्री को बधाई देना चाहता हूं कि ‘सौभाग्य’ स्कीम के तहत हर घर में बिजली पहुंचाई गयी है. प्रधानमंत्री ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 9, 2019 11:48 AM


ईटानगर :
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यहां कहा कि अरुणाचल प्रदेश ने जो कुछ हासिल किया है, उसे कुछ दिनों में पूरा देश हासिल करेगा. मैं प्रदेश के मुख्यमंत्री को बधाई देना चाहता हूं कि ‘सौभाग्य’ स्कीम के तहत हर घर में बिजली पहुंचाई गयी है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि मुझे यहां 110 मेगावाट की 12 पनबिजली परियोजनाओं का उद्घाटन करने का मौका मिला. हम बिजली उत्पादन पर जोर दे रहे हैं.पिछले दो साल में एक हजार गांवों को सड़क मार्ग से जोड़ दिया गया है. ट्रांस अरुणाचल हाईवे का काम भी प्रगति पर है.हमारी यह कोशिश है कि हम उत्तर-पूर्व के सभी राज्यों की राजधानी को रेलमार्ग से जोड़ दें.

आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर समुदाय का आंदोलन, कोटा डिवीजन में रेल सेवा प्रभावित

तेजु हवाई अड्डे का निर्माण 50 साल पहले हुआ था, लेकिन किसी भी सरकार ने इस राज्य को देश से जोड़ने की कोशिश नहीं की. हमने 125 करोड़ खर्च करके एयरपोर्ट को विस्तार दिया और पूरे देश से इसे जोड़ा. पहली की सरकारों ने अरुणाचल प्रदेश की उपेक्षा की है, लेकिन हमने स्थिति को बदला. नये भारत का निर्माण तभी संभव है जब नार्थ-ईस्ट का विकास होगा.

Next Article

Exit mobile version