जम्मू-कश्मीर : कुलगाम मुठभेड़ में अल-बद्र का सरगना जीनत उल-इस्लाम ढेर

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में शनिवार को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में खूंखार आतंकवादी जीनत उल-इस्लाम सहित दो आतंकवादी को मार गिराया है. जीनत उल-इस्लाम अल-बद्र संगठन का सरगना था. मुठभेड़ के संबंध में पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि कटपोरा मुठभेड़ में दो आतंकवादी जीनत उल-इस्लाम और शकील डार मारे गये. दोनों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 13, 2019 8:54 AM

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में शनिवार को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में खूंखार आतंकवादी जीनत उल-इस्लाम सहित दो आतंकवादी को मार गिराया है. जीनत उल-इस्लाम अल-बद्र संगठन का सरगना था. मुठभेड़ के संबंध में पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि कटपोरा मुठभेड़ में दो आतंकवादी जीनत उल-इस्लाम और शकील डार मारे गये. दोनों आतंकवाद से जुडे़ अपराध में शामिल थे.

इस्लाम ‘ए++’ श्रेणी का आतंकवादी था जो पिछले साल नवम्बर में हिजबुल मुजाहिद्दीन को छोड़ अल-बद्र से जुड़ा था. दोनों संगठनों के बीच अल-बद्र को मजबूत करने के लिए हुए समझौते के बाद वह इस (अल-ब्रद) आतंकवादी संगठन में शामिल हुआ था. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस्लाम 2015 से सक्रिय था.

सपा-बसपा के गंठबंधन के बाद आखिर यूपी की जनता को क्या सरप्राइज देंगे राहुल गांधी ?

उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने पर दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के यारीपोरा के कटपोरा इलाके में कल शाम सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था. उन्होंने बताया कि तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं. बल ने आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने को कहा लेकिन उन्होंने गोलीबारी जारी रखी, जिसका बल ने भी मुंह तोड़ जवाब दिया.

इस मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये. अधिकारी ने बताया कि मौके से हथियार और गोला बारूद भी बरामद हुए हैं.

Next Article

Exit mobile version