भारतीय, चीनी सैन्य अधिकारियों ने अरूणाचल में की मुलाकात

ईटानगर : भारत और चीन की सेना के अधिकारियों के बीच शुक्रवार को अरूणाचल प्रदेश के तवांग जिले में बुमला के निकट शुक्रवार को एक बैठक आयोजित की गई . इसमें दोनों पक्षों ने मित्रता को प्रगाढ़ करने और वास्तविक नियंत्रण रेखा के निकट शांति कायम रखने का संकल्प दोहराया. भारत और चीन को अलग […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 9, 2018 5:48 PM

ईटानगर : भारत और चीन की सेना के अधिकारियों के बीच शुक्रवार को अरूणाचल प्रदेश के तवांग जिले में बुमला के निकट शुक्रवार को एक बैठक आयोजित की गई . इसमें दोनों पक्षों ने मित्रता को प्रगाढ़ करने और वास्तविक नियंत्रण रेखा के निकट शांति कायम रखने का संकल्प दोहराया. भारत और चीन को अलग करने वाली वास्तविक नियंत्रण रेखा 4057 किमी लंबी है.

रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया कि भारत की ओर से मेजर जनरल पीजीके मेनन और चीन की ओर मेजर जनरल ली शी झांग के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडलों ने दोनों देशों के झंडे फहराए और पड़ोसियों के बीच संबंध बेहतर बनाने के तरीकों पर चर्चा की. विज्ञप्ति में बताया गया कि वर्ष 1990 में सीमाकर्मियों की बैठक (बीपीएम) शुरू हुई थी, उसके बाद से यह पहली बार है जब दोनों देशों के मेजर जनरल ने इसमें भाग लिया है. बुधवार को भी दोनों ओर से सेनाकर्मियों ने दीपावली के मौके पर एक दूसरे को शुभकामनाएं और मिठाई दी थी.

Next Article

Exit mobile version