राम मंदिर निर्माण को लेकर उद्धव ठाकरे ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, कहा- आ रहा हूं अयोध्‍या

मुंबई : अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिये अपनी आवाज बुलंद करते हुए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह 25 नवंबर को उत्तर प्रदेश के उस शहर में जाएंगे. उन्होंने इस मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी ‘‘सवाल’ किया. 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों से कुछ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 19, 2018 7:16 AM
मुंबई : अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिये अपनी आवाज बुलंद करते हुए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह 25 नवंबर को उत्तर प्रदेश के उस शहर में जाएंगे. उन्होंने इस मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी ‘‘सवाल’ किया. 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों से कुछ महीने पहले मुंबई में पार्टी की वार्षिक दशहरा रैली को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा कि देश में ‘‘2014 जैसी लहर’ नहीं है. भाजपा ने 2014 में अपनी चुनावी जीत का श्रेय ‘‘मोदी लहर’ को दिया था.
ठाकरे ने शिवसेना कार्यकर्ताओं से चुनावों के लिये तैयार रहने को कहा. इसी साल हुए पार्टी के सम्मेलन में शिवसेना ने घोषणा की थी वह भविष्य में होने वाले चुनाव अकेले लड़ेगी. शिवसेना केंद्र और महाराष्ट्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार में साझीदार है और राजग का सबसे पुराना घटक है. ठाकरे ने पार्टी कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में कहा, ‘‘मैं 25 नवंबर को अयोध्या जाउंगा. मैं प्रधानमंत्री मोदी से सवाल करूंगा (मंदिर निर्माण में कथित देरी पर) … हम प्रधानमंत्री के दुश्मन नहीं है, लेकिन हम लोगों की भावनाओं के साथ नहीं खेलना चाहते.’ उन्होंने यह भी जानना चाहा कि प्रधानमंत्री बनने के साढ़े चार साल बाद भी मोदी क्यों अयोध्या नहीं गए. ठाकरे ने भाजपा से कहा कि वह राम मंदिर निर्माण के अपने वादे को अगर पूरा नहीं करती है तो इसे ‘‘जुमला’ घोषित कर दे.

Next Article

Exit mobile version