जेट एयरवेज की उड़ान के दौरान ‘केबिन प्रेशर” की समस्या,यात्रियों के नाक – कान से खून निकला

नयी दिल्ली : मुंबई से जयपुर जा रहे जेट एयरवेज के एक विमान में गुरूवार को ‘केबिन प्रेशर’ की समस्या आने पर कई यात्रियों के नाक – कान से रक्तस्राव हुआ. नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बोईंग 737 विमान को वापस मुंबई लौटना पड़ा. अधिकारी ने बताया कि उड़ान […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 20, 2018 11:02 AM


नयी दिल्ली :
मुंबई से जयपुर जा रहे जेट एयरवेज के एक विमान में गुरूवार को ‘केबिन प्रेशर’ की समस्या आने पर कई यात्रियों के नाक – कान से रक्तस्राव हुआ. नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बोईंग 737 विमान को वापस मुंबई लौटना पड़ा. अधिकारी ने बताया कि उड़ान भरते समय चालक दल के सदस्य ‘ब्लीड स्वीच’ सेलेक्ट करना भूल गये, जिसकी वजह से केबिन प्रेशर सामान्य नहीं रखा जा सका.

इस वजह से ऑक्सीजन मॉस्क नीचे आ गये. शुरूआती सूचनाओं का हवाला देते हुए अधिकारी ने बताया कि कुछ यात्रियों के नाक से रक्त स्राव हुआ. उन्होंने कहा, ‘विमान में 166 यात्री सवार थे, जिनमें से 30 यात्रियों को यह समस्या आयी. कुछ की नाक से, जबकि कुछ अन्य के कान से रक्त स्राव हुआ.

वहीं कुछ लोगों को सिर दर्द की परेशानी हुई.’ अधिकारी ने बताया कि जिन यात्रियों को समस्या पेश आयी, उनका हवाई अड्डा पर ही डॉक्टर उपचार कर रहे हैं. इस संबंध में अभी तक जेट एयरवेज के प्रवक्ता का बयान नहीं आया है.

ध्यान दें, अब नौकरी जाने पर ESIC देगा नकद सहायता

Next Article

Exit mobile version