DUSU चुनाव परिणाम को एनएसयूआई ने दिल्ली हाईकोर्ट में दी चुनौती

नयी दिल्ली : कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई के तीन उम्मीदवारों ने दिल्ली उच्च न्यायालय में सोमवार को एक याचिका दायर कर दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डुसू) चुनाव के परिणाम को चुनौती दी है. न्यायमूर्ति एस रवींद्र भट और न्यायमूर्ति एके चावला की पीठ के समक्ष इसका उल्लेख किया गया जिसने इसे सोमवार को ही […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 17, 2018 3:58 PM

नयी दिल्ली : कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई के तीन उम्मीदवारों ने दिल्ली उच्च न्यायालय में सोमवार को एक याचिका दायर कर दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डुसू) चुनाव के परिणाम को चुनौती दी है.

न्यायमूर्ति एस रवींद्र भट और न्यायमूर्ति एके चावला की पीठ के समक्ष इसका उल्लेख किया गया जिसने इसे सोमवार को ही सुनवाई के लिए सूचीबद्ध कर लिया. तीन उम्मीदवारों ने यह याचिका दायर कर ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. साथ ही, उन्होंने सवाल किया है कि निजी तौर पर खरीदी गयी ईवीएम का इस्तेमाल 12 सितंबर को हुए डुसू चुनावों में कैसे किया जा सकता है. अपनी याचिका में उम्मीदवारों ने डुसू चुनाव में इस्तेमाल में की गयी ईवीएम सुरक्षित रखने का भी अनुरोध किया है.

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय ने पिछले गुरुवार को कहा था कि डुसू चुनाव में इस्तेमाल में लायी गयी ईवीएम चुनाव आयोग ने नहीं दिये थे और संभवत: वे निजी तौर पर खरीदी गयी थी. दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के 13 सितंबर को घोषित परिणाम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े छात्र संगठन एबीवीपी (अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद) को अध्यक्ष सहित चार में से कुल तीन सीटें हासिल हुई हैं. वहीं, कांग्रेस से जुड़े छात्र संगठन एनएसयूआई को सिर्फ एक सीट मिली है.

Next Article

Exit mobile version