विवेकानंद के शिकागो भाषण के 125वीं वर्षगांठ पर कार्यक्रम को संबोधित करेंगे उप राष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू

वाशिंगटन : उप राष्ट्रपति के तौर पर अमेरिका की अपनी पहली यात्रा के दौरान एम. वेंकैया नायडू शिकागो में आयोजित एक कार्यक्रम में भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम का आयोजन 1893 में धर्म संसद में स्वामी विवेकानंद के भाषण की 125वीं वर्षगांठ पर आयोजित किया जायेगा. इस कार्यक्रम का आयोजन विश्व […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 4, 2018 11:15 AM

वाशिंगटन : उप राष्ट्रपति के तौर पर अमेरिका की अपनी पहली यात्रा के दौरान एम. वेंकैया नायडू शिकागो में आयोजित एक कार्यक्रम में भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम का आयोजन 1893 में धर्म संसद में स्वामी विवेकानंद के भाषण की 125वीं वर्षगांठ पर आयोजित किया जायेगा. इस कार्यक्रम का आयोजन विश्व हिंदू कांग्रेस के अंतिम दिन किया जायेगा जो कि सात सितंबर को शुरू होगा और नौ सितंबर को समाप्त होगा.

डब्ल्यूएचसी के संयोजक अभय अस्थाना ने सोमवार को कहा, ‘उप राष्ट्रपति शिकागो में 1893 में स्वामी विवेकानंद के भाषण की 125वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आ रहे हैं.’ डब्ल्यूएचसी हर चार साल पर कार्यक्रम आयोजित करती है. विश्व हिंदू परिषद अमेरिका द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में 80 से अधिक देशों के 2,500 हिंदुओं के हिस्सा लेने की उम्मीद है.

उम्मीद है कि नायडू अपने संबोधन में इस बारे में बात करेंगे कि समकालीन विश्व में विवेकानंद की शिक्षाओं की क्या प्रासंगिकता है और विश्व एवं समाज की प्रमुख समस्याओं के समाधान में वह कैसे उपयोगी हो सकती है.

Next Article

Exit mobile version