महाराष्ट्र में विदेशियों को ठगने वाले एक और Call Centre का भंडाफोड़

ठाणे : महाराष्ट्र पुलिस ने सात लोगों की गिरफ्तारी के साथ शनिवार को एक गिरोह का भंडाफोड़ करने का दावा किया है, जो कथित तौर पर अमेरिका और दूसरे देशों में रहने वाले लोगों से यह कहकर रकम ठगता था कि उन्हें अपने बकाये कर का भुगतान करने की जरूरत है. एक अधिकारी ने यह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 25, 2018 9:07 PM

ठाणे : महाराष्ट्र पुलिस ने सात लोगों की गिरफ्तारी के साथ शनिवार को एक गिरोह का भंडाफोड़ करने का दावा किया है, जो कथित तौर पर अमेरिका और दूसरे देशों में रहने वाले लोगों से यह कहकर रकम ठगता था कि उन्हें अपने बकाये कर का भुगतान करने की जरूरत है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. ठाणे क्राइम ब्रांच ने दो साल पहले ऐसे ही एक गिरोह का खुलासा किया था, जो अमेरिकी नागरिको को निशाना बनाता था.

इसे भी पढ़ें : Call Centre घोटाला मामले में 21 भारतीयों को सजा, भारत से अमेरिकियों को बनाया जाता था शिकार

सहायक पुलिस अधीक्षक अतुल कुलकर्णी ने कहा कि एक सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मीरा रोड इलाके में एक कॉल सेंटर पर छापा मारा और सात लोगों को गिरफ्तार किया. उन्होंने कहा कि आईपीसी की धारा 420 और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत नवघर पुलिस थाने में एक मामला दर्ज किया गया और कुछ कंप्यूटरों को भी जब्त किया गया है.

उन्होंने कहा कि कॉल सेंटर चलाने वाले लोग संबंधित देश के कर अधिकारी बन वहां के नागरिकों को बकाया कर भुगतान के लिए कहते थे और उन्हें बताते थे कि वे बिटकॉइन में भी कर अदा कर सकते हैं.

Next Article

Exit mobile version