#Emergency 43 साल पहले आज ही के दिन लगी थी इमरजेंसी, अमित शाह ऐसे किया याद

नयी दिल्ली : आज से 43 साल पहले 25 जून 1975 को तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने इमरजेंसी लागू कर दिया था. इस कारण लोगों के नागरिक अधिकारी सीमित हो गये थे और विपक्षी नेताओं के खिलाफ सरकार द्वारा कठोर कार्रवाई की गयी थी. आज के इस अहम दिन को भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 25, 2018 11:34 AM

नयी दिल्ली : आज से 43 साल पहले 25 जून 1975 को तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने इमरजेंसी लागू कर दिया था. इस कारण लोगों के नागरिक अधिकारी सीमित हो गये थे और विपक्षी नेताओं के खिलाफ सरकार द्वारा कठोर कार्रवाई की गयी थी. आज के इस अहम दिन को भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने अपने ही अंदाज में याद किया. उन्होंने आज सुबह दो ट्वीट कर इमरजेंसी को याद करते हुए इसके लिए कांग्रेस को जिम्मेवार बताया.

अमित शाह ने ट्वीट किया – 1975 में आज ही के दिन कांग्रेस द्वारा मात्र सत्ता में बने रहने के अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए देश के लोकतंत्र की हत्या कर दी गयी. देश की संसद को निष्क्रिय बना कर उच्चतम न्यायालय को मूकदर्शक की हैसियत में तब्दील कर दिया गया और अखबारों की जुबान पर ताले जड़ दिये गये.

एक अन्य ट्वीट में अमित शाह ने लिखा – असंख्य लोगों को बिना वजह कालकोठरी में डाल दिया गया, देश की जनता ने 21 महीनों तक अनेकों कष्ट और यातनाएं सही. ऐसे में आपातकाल में लोकतंत्र को फिर से स्थापित करने में अपना सर्वस्व अर्पण करने वाले सभी देशवासियों को कोटि-कोटि वंदन.

Next Article

Exit mobile version