किसानों की देशव्यापी हड़ताल दूसरे दिन भी जारी, सब्जियों के भाव बढ़े

नयी दिल्ली : सरकार की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ राष्ट्रीय किसान महासंघ द्वारा बुलायी गयी देशव्यापी हड़ताल का आज दूसरा दिन है. किसानों ने एक जून से 10 जून तक देश के 22 राज्यों में हड़ताल का आह्‌वान किया है. आज हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हड़ताल का कोई इश्यू […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 2, 2018 11:41 AM


नयी दिल्ली :
सरकार की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ राष्ट्रीय किसान महासंघ द्वारा बुलायी गयी देशव्यापी हड़ताल का आज दूसरा दिन है. किसानों ने एक जून से 10 जून तक देश के 22 राज्यों में हड़ताल का आह्‌वान किया है. आज हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हड़ताल का कोई इश्यू नहीं है. यह लोग जो कह रहे हैं कि सब्जी नहीं बेचेंगे और दूध नहीं बेचेंगे इससे किसानों का ही नुकसान है.

इधर आज दिेल्ली के सब्जी मार्केट में किसानों की हड़ताल का असर दिखा, जहां सब्जियों की कीमत काफी बढ़ी हुई है. वहीं मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री बालकृष्ण पाटीदार ने कहा कि किसान इस हड़ताल में शामिल नहीं है. किसान मुख्यमंत्री की योजनाओं से खुश हैं और उन्हें भरोसा है कि केंद्र और राज्य सरकारें उनकी समस्याओं का समाधान कर देगी.

गौरतलब है कि कल हड़ताल के पहले दिन दूध और सब्जियों की सप्लाई पर खासा असर पड़ा और कुछ जगहों पर इनकी कीमत में भी बढ़ोतरी दर्ज की गयी. कई राज्यों में किसानों ने सब्जियों सहित दूध को सड़कों पर गिरा दिया. किसान सब्जियों के न्यूनतम मूल्य, समर्थन मूल्य और न्यूनतम आय समेत कई मुद्दों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. किसानों के आंदोलन को देखते हुए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं. किसानों ने 1 से 10 जून तक के दिनों को अलग-अलग ढंग से विरोध करेंगे. आज भी कई जगहों पर प्रदर्शन के आसार हैं.

Next Article

Exit mobile version