बलात्कार मामले में बाल आयोग ने मांगी रिपोर्ट

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने असम के कछार जिले में पिछले दिनों नौ साल की बच्ची के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार के मामले में जिला प्रशासन से जांच और कार्रवाई के संदर्भ में 15 दिनों के भीतर तथ्यात्मक रिपोर्ट तलब की है. बाल आयोग की ओर से कछार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 16, 2013 1:31 PM

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने असम के कछार जिले में पिछले दिनों नौ साल की बच्ची के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार के मामले में जिला प्रशासन से जांच और कार्रवाई के संदर्भ में 15 दिनों के भीतर तथ्यात्मक रिपोर्ट तलब की है.

बाल आयोग की ओर से कछार के जिला अधिकारी को बीते शुक्रवार को इस संदर्भ में पत्र लिखकर पूरी घटना का ब्यौरा देने और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा गया.

पिछले दिनों कछार जिले के कटिगोरा इलाके में दो अज्ञात ने लोगों ने बच्ची को कथित तौर पर अगवा कर उसके साथ दुष्कर्म किया था. मीडिया में आयी रिपोर्ट और इस संबंध में मिली शिकायत को संज्ञान में लेते हुए आयोग ने जिला प्रशासन को पत्र लिखकर रिपोर्ट मांगी है.

आयोग के सदस्य और पूर्वोत्तर के मामलों को देखने वाले विनोद कुमार टिक्कू ने कहा, इस तरह की घटनाएं पूरे समाज के लिए शर्म की बात है. इस घटना की जानकारी मिलने पर हमने जिला अधिकारी को पत्र लिखकर जांच और कार्रवाई के संदर्भ में 15 दिनों के भीतर तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है.

Next Article

Exit mobile version