दिल्ली : गर्लफ्रेंड के पिता ने की 23 साल के फोटोग्राफर की हत्या, सांप्रदायिक तनाव

नयी दिल्ली : पश्चिमी दिल्ली में एक 23 साल के फोटोग्राफर अंकित सक्सेना की हत्या उसकी गर्लफ्रेंड के पिता ने कर दी. इस हत्या के बाद पश्चिमी दिल्ली के रघुबीर नगर इलाके में सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न हो गया है. डिप्टी कमीश्नर अॅाफ पुलिस विजय सिंह ने मीडिया को बताया कि अंकित का दूसरे समुदाय की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 3, 2018 11:10 AM


नयी दिल्ली :
पश्चिमी दिल्ली में एक 23 साल के फोटोग्राफर अंकित सक्सेना की हत्या उसकी गर्लफ्रेंड के पिता ने कर दी. इस हत्या के बाद पश्चिमी दिल्ली के रघुबीर नगर इलाके में सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न हो गया है. डिप्टी कमीश्नर अॅाफ पुलिस विजय सिंह ने मीडिया को बताया कि अंकित का दूसरे समुदाय की एक महिला के साथ प्रेम संबंध था, जिसे उसके घरवाले स्वीकार नहीं कर पा रहे थे.

घटना के वक्त अंकित अपने काम से लौट रहा था, उसके घर के पास लड़की के पिता, मां, मामा और भाई अंकित को धमका रहे थे, झगड़ा बढ़ गया और लड़की के पिता ने अंकित की गला रेतकर हत्या कर दी. अंकित के घरवालों पर भी हमला किया गया है. जिस वक्त हत्या की गयी अंकित की मां वहीं पर थीं.

घटना के बाद अंकित के घर पर भीड़ जमा हो गयी है और इलाके में तनाव व्याप्त है. घटना गुरुवार की है, शुक्रवार रात से पुलिस ने इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी है. लड़की के घर के आसपास भी सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये हैं.
हत्या के बाद भीड़ ने लड़की के मामा को पकड़ लिया और उसकी जमकर धुनाई की, जबकि लड़की की मां, पिता और भाई वहां से फरार हो गये. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि घटना के 30 मिनट बाद पुलिस वहां पहुंची थी.घटना के वक्त अंकित की गर्लफ्रेंड टैगोर गार्डन मेट्रो स्टेशन के बाहर उनका इंतजार कर रही थी. जब उसे जानकारी मिली कि अंकित की हत्या कर दी गयी है, तो उसने उसके घर जाने की कोशिश की, लेकिन फिर पुलिस को बताया कि वह अंकित से शादी करने वाली थी, इसी बात से नाराज होकर उसके परिवार वालों ने उसकी हत्या कर दी है और उसे शक है कि उसकी हत्या भी की जा सकती है.
पुलिस ने जानकारी दी कि लड़की के अभिभावक और मामा को गिरफ्तार कर लिया गया है और उन्हें 14 दिन के कस्टडी में भेज दिया गया है, जबकि उसके नाबालिग भाई को जुवेनाइल कोर्ट में पेश किया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version