सुशील गुप्ता के सांप वाला पोस्टर विधानसभा में लहराया, कपिल मिश्रा और भाजपा विधायक बाहर किये गये

नयी दिल्ली : दिल्ली विधानसभा के दूसरे दिन आज नाटकीय घटनाक्रम देखने को मिला जब आप के निलंबित नेता कपिल मिश्रा को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तंज कसने के लिए अध्यक्ष के आदेश पर मार्शल की सहायता से बाहर निकलवा दिया गया. भाजपा विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा को भी मिश्रा के साथ मार्शल से बाहर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 16, 2018 6:53 PM

नयी दिल्ली : दिल्ली विधानसभा के दूसरे दिन आज नाटकीय घटनाक्रम देखने को मिला जब आप के निलंबित नेता कपिल मिश्रा को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तंज कसने के लिए अध्यक्ष के आदेश पर मार्शल की सहायता से बाहर निकलवा दिया गया. भाजपा विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा को भी मिश्रा के साथ मार्शल से बाहर करवा दिया गया. सिरसा को सदन से बाहर इसलिए करवाया गया कि आप के निलंबित नेता को बाहर ले जाने वाले कर्मचारियों के लिए वह बाधा बन रहे थे.

इस मामले को सदन की विशेषाधिकार समिति के पास भेज दिया गया है. कार्यवाही शुरू होते ही मिश्रा ने एक पोस्टर दिखाया जिसमें आप के राज्यसभा के लिए निर्वाचित सदस्य सुशील गुप्ता हाथ में एक सांप लिए हुए हैं और फोटोशॉप करके सांप के सिर की जगह केजरीवाल का सिर लगाया हुआ है. विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने इस पर आपत्ति जताई और मार्शल को उन्हें बाहर निकालने के आदेश दिए. मार्शल जब मिश्रा को बाहर निकाल रहे थे तो सिरसा उनके बचाव में आ गए. इससे गोयल क्षुब्ध हो गए और आदेश दिया कि भाजपा विधायक को भी बाहर निकाला जाए.
गोयल ने कहा, ‘‘मार्शल के लिए बाधा उत्पन्न करने का प्रयास कर रहे सिरसा के मामले को मैं सदन की विशेषाधिकार समिति के पास भेजता हूं.” सिरसा ने सदन के बाहर संवाददाताओं से कहा कि वह मार्शल को नहीं रोक रहे थे बल्कि मिश्रा को बाहर जाने के लिए कह रहे थे. इससे पहले मिश्रा ने आरोप लगाए कि आप ने राज्यसभा की सीटें ‘‘बेच” दीं और इस मामले में सदन के अंदर चर्चा की मांग की. दिल्ली विधानसभा का तीन दिवसीय सत्र चल रहा है.

Next Article

Exit mobile version