राहुल को 16 को मिलेगी कांग्रेस की बागडोर!

नयी दिल्ली: कई साल तक ना-नुकुर करने के बाद आखिरकार अब राहुल गांधी कांग्रेस की कमान संभालने जा रहे हैं. 16 दिसंबर को उनके कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर कार्यभार संभालने की संभावना है. उनकी मां और सबसे लंबी अवधि तक पार्टी अध्यक्ष रहीं सोनिया गांधी 16 दिसंबर की सुबह 11 बजे औपचारिक तौर पर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 11, 2017 8:29 AM

नयी दिल्ली: कई साल तक ना-नुकुर करने के बाद आखिरकार अब राहुल गांधी कांग्रेस की कमान संभालने जा रहे हैं. 16 दिसंबर को उनके कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर कार्यभार संभालने की संभावना है. उनकी मां और सबसे लंबी अवधि तक पार्टी अध्यक्ष रहीं सोनिया गांधी 16 दिसंबर की सुबह 11 बजे औपचारिक तौर पर उन्हें कांग्रेस की बागडोर सौंपेंगी. कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन पत्र वापस लेने की आखिरी तारीख सोमवार को है. मैदान में अकेले राहुल गांधी ही हैं. इसलिए उनका कांग्रेस अध्यक्ष चुना जाना महज औपचारिकता रह गयी है.

इसे भी पढ़ें :झारखंड में असर दिखाने लगी ठंड, गिरेगा पारा, पटना में अब भी गर्मी, 13 के बाद आ सकती है ठंड

गुजरात व हिमाचल विधानसभा चुनावोंके परिणाम आने के ठीक दो दिन पहले उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त किया जायेगा. दोनों राज्यों में राहुल गांधी ने चुनाव जीतने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया था. कांग्रेस को उम्मीद है कि इन दोनों राज्यों में कांग्रेस का प्रदर्शन शानदार रहेगा. हालांकि, कांग्रेस तो यह भी दावा कर रही है कि दोनों राज्यों में उसकी सरकार बनने जा रही है.

इसे भी पढ़ें :सीबीएसई ने जारी कर दिया शेड्यूल 10वीं और 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 16 जनवरी से

देखना यह है कि कांग्रेस का अध्यक्ष पद संभालने के बाद राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी चुनाव परिणामों की घोषणा के बाद जश्न मनाती है या एक बार फिर संगठन को मजबूत बनाने पर मंथन शुरू करती है.

Next Article

Exit mobile version