दुर्गापूजा, दीपावली व छठ के अवसर पर चलेंगी 4,000 विशेष गाड़ियां, सुरक्षा व सुविधा पर रेलवे का जोर

नयी दिल्ली : भारतीय रेल आगामी त्योहारों के दौरान देश भर में 4,000 विशेष रेलगाड़ियां चलायेगा और इस दौरान यात्रियों की सुरक्षा व सुविधा पर विशेष ध्यान दिया जायेगा. केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने यहां संवाददाताओं को इसकी जानकारी दी और कहा कि रेलवे ने इसके लिए व्यापक बंदोबस्त किया है. उन्होंने कहा, इस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 19, 2017 4:41 PM

नयी दिल्ली : भारतीय रेल आगामी त्योहारों के दौरान देश भर में 4,000 विशेष रेलगाड़ियां चलायेगा और इस दौरान यात्रियों की सुरक्षा व सुविधा पर विशेष ध्यान दिया जायेगा. केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने यहां संवाददाताओं को इसकी जानकारी दी और कहा कि रेलवे ने इसके लिए व्यापक बंदोबस्त किया है.

उन्होंने कहा, इस साल दुर्गापूजा, दशहरा, दीपावली व छठ पर्व के त्योहारी मौसम में देश भर में 4,000 विशेष रेलगाड़िया चलायी जायेंगी जबकि 55 अतिरिक्त रैकों की व्यवस्था की गयी है.

पेट्रोल 30 रुपए प्रति लीटर है, फिर 70 में क्यों बिकता है?

इसी तरह रेलवे भीड़ वाले मार्गों पर नयी गाडी चलाने के लिए कुछ अलोकप्रिय रेलगाड़ियों को बंद भी कर सकता है. उन्होंने कहा कि 306 नियमित या संस्थागत ट्रेनों में 9,500 अतिरिक्त डिब्बों की व्यवस्था भी की जा रही है. रेलवे के ये विशेष बंदोबस्त 30 अक्तूबर तक रहेंगे.

Next Article

Exit mobile version