काफी व्यस्त रहीं जापान की प्रथम महिला अकी एबे, स्कूल-काॅलेज के छात्रों से भी मिलीं

अहमदाबाद : जापान की प्रथम महिला अकी एबे गुरुवारको बहुत व्यस्त रहीं और उन्होंने यहां संस्थानों का दौरा किया, स्कूलों और काॅलेजों के छात्रों के अलावा एक एनजीओ के दृष्टिहीन सदस्यों से मुलाकात की. उनके पति और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो एबे ने जहां एक ओर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ देश की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 14, 2017 10:55 PM

अहमदाबाद : जापान की प्रथम महिला अकी एबे गुरुवारको बहुत व्यस्त रहीं और उन्होंने यहां संस्थानों का दौरा किया, स्कूलों और काॅलेजों के छात्रों के अलावा एक एनजीओ के दृष्टिहीन सदस्यों से मुलाकात की. उनके पति और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो एबे ने जहां एक ओर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ देश की पहली बुलेट ट्रेन परियोजना का उद्घाटन किया और 12वें भारत जापान वार्षिक सम्मेलन में भाग लिया, वहीं जापान की प्रथम महिला का कार्यक्रम व्यस्त रहा और उन्होंने लोगों से मुलाकात की तथा वह कई समारोहों में शामिल हुईं.

अकी एबे ने दिन की शुरआत अंधजन मंडल का दौरा करके की जहां वह एनजीओ के दृष्टिहीन सदस्यों से मिलीं जिन्हें जापान की एक मसाज थैरेपी में प्रशिक्षण दिया जा रहा है. अकी का वहां संगीत से भव्य स्वागत किया गया और सदस्यों ने वस्त्रपुर स्थित एनजीओ परिसर में उनके आने पर गीत गाये.

इसके बाद अकी गुजरात विश्वविद्यालय गईं जहां उन्होंने जापान से यहां आकर पढ़ाई कर रहे छात्रों से मुलाकात की. अकी विश्वविद्यालय में जापानी भाषा सीख रहे छात्रों से भी मुखातिब हुईं. उन्होंने जलवायु परिवर्तन विषय पर छात्रों को संबोधित किया. उन्होंने विश्वविद्यालय परिसर से जाने के बाद आगंतुक पुस्तिका में लिखा, मैं गुजरात विश्वविद्यालय आकर बहुत खुश हूं. शुभकामनाएं.

Next Article

Exit mobile version