फिटनेस है मेरी इंवेस्टमेंट – बिपाशा बासु

मॉडल टर्न एक्टर बिपाशा बासु की फिटनेस दीवानगी को हर कोई जानता है. बिपाशा अब तक तीन फिटनेस सीक्रेट वीडियो लांच कर चुकी हैं. 36 वर्षीय बिपाशा आज भी 26 की लगती हैं. क्या है उनकी फिटनेस का राज? आइए आपको बताते हैं कि कैसे हॉट बिपाशा बासु रखती हैं खुद को फिट… पिछले 14 […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 13, 2015 11:16 PM

मॉडल टर्न एक्टर बिपाशा बासु की फिटनेस दीवानगी को हर कोई जानता है. बिपाशा अब तक तीन फिटनेस सीक्रेट वीडियो लांच कर चुकी हैं. 36 वर्षीय बिपाशा आज भी 26 की लगती हैं. क्या है उनकी फिटनेस का राज? आइए आपको बताते हैं कि कैसे हॉट बिपाशा बासु रखती हैं खुद को फिट…

पिछले 14 सालों से बिपाशा बॉलीवुड में अभिनय कर दर्शकों का मनोरंजन कर रही हैं. बिपाशा अपनी सेहत और लुक को लेकर बहुत जागरुक हैं और अपने भोजन का काफी ध्यान रखती हैं, लेकिन सिर्फ अपने जन्मदिन के दिन सारा परहेज़ हटा देती हैं. बिपाशा कहती हैं कि मैं अपने जन्मदिन के दिन का पूरे साल इंतज़ार करती हूँ क्योंकि पार्टी, तोहफे और शुभकामनाऐं लेने के अलावा मैं इस एक दिन सारी डाइट प्लान भूल कर खूब खाती हूँ.

बिपाशा का फिटनेस मंत्र

बिपाशा अपने आपसे प्यार करती हैं और अपने शरीर की पूरी देखभाल करती हैं और इसी को अपना सबसे बड़ा मंत्र मानती हैं. अपने को हेल्दी और फिट रखने के लिए बिपाशा अपने प्रति काफी डेडीकेटेड रहती हैं, खासकर बिपाशा अनुशासन को जरुरी समझती हैं. एक रुटीन लाइफ, समय पर खाना और आराम, फिट बॉडी की पहली जरूरत मानती हैं.

बिपाशा का फिटनेस रुटीन

बिपाशा बहुत ही स्ट्रिक्‍ट वर्कआउट प्लान फॉलो करती हैं. हफ्ते में छह दिन एक्सरसाइज करती हैं.

-20 मिनट का ट्रेडमिल,

10 मिनट का क्रॉस ट्रेनर और

-20 मिनट की साइक्लिंग कार्डियो वर्कआउट

पहले दिन- मसल्स ट्रेनिंग के लिए अपर बॉडी वर्कआउट करती हैं.

दूसरे दिन– एब्स,

तीसरे दिन– पैर और लोअर बॉडी की

चौथे दिन- ग्लूटस मेक्सीमस वर्कआउट,

पांचवे दिन- अपर बॉडी और

आखिरी दिन– एब्स और ग्लूटस मेक्सीमस वर्कआउट करती हैं. लेकिन बिपाशा कई बार रुटीन लाइफ से बोर हो जाती हैं और इससे बचने के लिए कभी-कभी, किक-बॉक्सिंग और ब्रिस्क वॉल्क आदि करती हैं.

बिपाशा की फिटनेस टिप्स फैन्स के लिए…

-जिम सेशन की शुरुआत वॉर्मअप से करें. ये आपको चोटिल होने से बचाता है.

-अच्छी तरह से सांस लें और एक्सरसाइज के दौरान बातें ना करें.

-हमेशा अनुशासन में रहकर लाइफ को जिएं.

-अपने वर्कआउट को अच्छी तरह से फॉलो करें और जब नीरसता आए तो रुटीन में थोड़े बदलाव कर लें.

बिपाशा की डाइट प्लान…

बिपाशा सप्लीमेंट का इस्तेमाल नहीं करती हैं. वो ऐसा खाना खाती हैं जो बॉडी को पूरे न्यूट्रिशंस देते हैं. बिपाशा मीट के साथ सब्जी मिला कर, उसे छोटे-छोटे हिस्सों में छह से आठ बार पूरे दिन में खाती हैं. इससे बिपाशा मानती हैं कि उनका मेटाबॉलिज्म को यह बूस्ट करता है.

बिपाशा नाश्ता ज्यादा लेती हैं. जिसमें दलिया, अंडा, टोस्ट और फल शामिल होते हैं. इन सबके अलावा बिपाशा दिनभर में खूब पानी पीती हैं.

Next Article

Exit mobile version