ऑस्कर नामित अभिनेत्री सोंद्रा लॉके का निधन

लॉस एंजिलिस : दिग्गज हॉलीवुड अभिनेत्री और निर्देशक सोंद्रा लॉके का निधन हो गया, जिन्हें 1968 में आयी फिल्म ‘‘द हार्ट इज ए लोनली हंटर” में उनकी भूमिका के लिए अकादमी पुरस्कार के लिए नामित किया गया था. लॉके ने क्लाइंट ईस्टवुड के साथ छह फिल्मों में काम किया था. द एसोसिएटेड प्रेस को मिली […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 14, 2018 2:55 PM

लॉस एंजिलिस : दिग्गज हॉलीवुड अभिनेत्री और निर्देशक सोंद्रा लॉके का निधन हो गया, जिन्हें 1968 में आयी फिल्म ‘‘द हार्ट इज ए लोनली हंटर” में उनकी भूमिका के लिए अकादमी पुरस्कार के लिए नामित किया गया था. लॉके ने क्लाइंट ईस्टवुड के साथ छह फिल्मों में काम किया था.

द एसोसिएटेड प्रेस को मिली मृत्यु प्रमाणपत्र के मुताबिक, लॉके का निधन तीन नवंबर को लॉस एंजिलिस स्थित उनके घर पर दिल का दौरा पड़ने और अस्थि कैंसर के कारण हुआ. वह 74 साल की थीं.

अधिकारियों को उस समय तत्काल इसकी सूचना दे दी गई थी लेकिन ‘रडार ऑनलाइन’ ने बृहस्पतिवार को पहली बार इस खबर को प्रकाशित किया. इससे पहले मौत को लेकर कोई खबर प्रकाशित नहीं हुई थी. यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि मौत की खबर आने में करीब छह हफ्ते क्यों लग गये. लॉके ने 1967 में अभिनेता गॉर्डन एंडरसन से शादी की थी.

Next Article

Exit mobile version