1983 की ”HERO” vs 2015 की ”HERO”, देखें वीडियो

पिछले कुछ दिनों से बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में रीमेक का क्रेज चल पड़ा है. इसी शुक्रवार को 1983 की फिल्‍म ‘हीरो’ का रीमेक ‘हीरो’ रिलीज की गई. रीमेक में आदित्‍य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली और सुनील शेट्टी की बेटी आथिया शेट्टी मुख्‍य भूमिका में है जबकि पुरानी फिल्‍म में जैकी श्रॉफ और मीनाक्षी शेषाद्री ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 12, 2015 11:53 AM

पिछले कुछ दिनों से बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में रीमेक का क्रेज चल पड़ा है. इसी शुक्रवार को 1983 की फिल्‍म ‘हीरो’ का रीमेक ‘हीरो’ रिलीज की गई. रीमेक में आदित्‍य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली और सुनील शेट्टी की बेटी आथिया शेट्टी मुख्‍य भूमिका में है जबकि पुरानी फिल्‍म में जैकी श्रॉफ और मीनाक्षी शेषाद्री ने अभिनय किया था. जानिये दोनों फिल्‍मों से जुड़ी कुछ दिलचस्‍प बातें…

फर्स्‍टलुक रिस्‍पांस : पुरानी ‘हीरो’ का जब फर्स्‍टलुक जारी हुआ था तो दर्शकों ने कुछ खास रिस्‍पांस नहीं दिया था. लेकिन सलमान खान के प्रोडक्‍शन में बनी फिल्‍म ‘हीरो’ के फर्स्‍टलुक के बाद ही फिल्‍म सुर्खियों में आ गई थी. इसकी एक और वजह यह भी हो सकती है कि अभिनेता सलमान खान ने फिल्‍म के फर्स्‍टलुक को आउट किया था और अपने फैन फ्लोविंग को फिल्‍म की सारी अपडेट्स दे रहे थे.

जैकी श्रॉफ और सूरज : 1983 के ‘हीरो’ यानि जैकी श्रॉफ ने एक बंबईया मवाली के लुक को अपनाया था और उन्‍हें कहा जाने लगा था ‘जग्‍गू दादा’. वहीं सूरज पंचोली भी पहले कई विवादों में नजर आ चुके हैं.

म्‍यूजिक : पुरानी ‘हीरो’ में फिल्‍म का टाईटल ट्रैक ‘तू मेरा हीरो है…’ काफी हिट हुआ था जो आज भी देर-सवेर दर्शकों की जुबान पर आ ही जाता है. वहीं रीमेक में सलमान ने फिल्‍म का टाईटल ट्रैक ‘मै हूं हीरो तेरा…’ गाया है जिसे दर्शकों ने अच्‍छा रिस्‍पांस दिया है. दोनों ही फिल्‍मों के गानों को दर्शकों ने पसंद किया है.

स्क्रिप्‍ट और डायलॉग्‍स : 1983 की ‘हीरो’ में दमदार स्क्रिप्‍ट थी और डायलॉग्‍स भी उतने ही दमदार थे. लेकिन रीमेक में आज के जेनेरेशन का ध्‍यान में रखकर स्क्रिप्‍ट में थोड़ा बदलाव किया गया है लेकिन कहानी बिल्‍कुल पहले जैसी ही है.

बॉक्‍स ऑफिस कमाई : अगर 1983 के ‘हीरो’ की बात करें तो फिल्‍म ने रिलीज के पहले हफ्ते बॉक्‍स ऑफिस पर कुछ खास कमाई नहीं की थी फिर बाद में कमाई में इजाफा हुआ. कुछ ऐसा ही रीमेक को लेकर उम्‍मीद जताई जा रही है कि फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर अच्‍छी कमाई करेगी.

अब देखना दिलचस्‍प होगा कि सूरज-आथिया की ‘हीरो’ बॉक्‍स ऑफिस पर क्‍या कमाल करती है?

Next Article

Exit mobile version