जब एक दूजे के हाथों में हाथ लिये शाहिद-मीरा, देखें तस्‍वीरें

बॉलीवुड के चार्मिंग बॉय अभिनेता शाहिद कपूर बीते कल दिल्‍ली यूनिवर्सिटी की स्‍टूडेंट मीरा राजूपत के साथ विवाह बंधन में बंध गये. शादी से पहले का जश्न संगीत समारोह के साथ शुरु हुआ जहां शाहिद को अपने पिता की फिल्म ‘मौसम’ के गीत ‘सज धज के’ पर मीरा के साथ थिरकते हुए देखा गया. राष्ट्रीय […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 8, 2015 1:39 PM

बॉलीवुड के चार्मिंग बॉय अभिनेता शाहिद कपूर बीते कल दिल्‍ली यूनिवर्सिटी की स्‍टूडेंट मीरा राजूपत के साथ विवाह बंधन में बंध गये. शादी से पहले का जश्न संगीत समारोह के साथ शुरु हुआ जहां शाहिद को अपने पिता की फिल्म ‘मौसम’ के गीत ‘सज धज के’ पर मीरा के साथ थिरकते हुए देखा गया.

जब एक दूजे के हाथों में हाथ लिये शाहिद-मीरा, देखें तस्‍वीरें 4

राष्ट्रीय राजधानी के बाहरी हिस्से में स्थित एक फॉर्म हाउस में परिजनों और करीबी दोस्तों की मौजूदगी में पंरपरागत पंजाबी तरीके से यह विवाह संपन्न हुआ. मशहूर अभिनेता पंकज कपूर और उनकी पूर्व पत्नी नीलिमा अजीम के 34 वर्षीय बेटे शाहिद ने फिल्म जगत के कई समकालीन अभिनेताओं के विपरीत परिवारों की इच्छा से 21 वर्षीय मीरा से शादी की.

जब एक दूजे के हाथों में हाथ लिये शाहिद-मीरा, देखें तस्‍वीरें 5

मीरा ने इसी साल दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्रीराम कॉलेज से अंग्रेजी (ऑनर्स) में स्नातक की पढाई पूरी की है. दोनों ही परिवार राधा स्वामी संप्रदाय के अनुयायी हैं जिसमें सभी धर्मों की शिक्षा का अनुसरण करने की बात कही जाती है. शाहिद ने विवाह समारोह के लिए कुणाल रावल के डिजाइन किये हुए कुर्ता-पायजामा पहने थे और रंग-बिरंगा साफा सिर पर बांध रखा था वहीं मीरा ने हरा और गुलाबी सलवार-कुर्ता पहन रखा था और सिर पर सुंदर दुपट्टा ओढे हुए थीं.

जब एक दूजे के हाथों में हाथ लिये शाहिद-मीरा, देखें तस्‍वीरें 6

बाद में नवविवाहित जोडा हाथ में हाथ डालकर एक पांच सितारा होटल में पहुंचा और करीब तीन घंटे से इंतजार कर रहे फोटोग्राफरों को अपनी एक झलक दी. अनामिका खन्ना की डिजाइन की हुई गुलाबी लहंगा-चोली में सजी नई दुल्हन मीरा ने माथे पर झूमर और मांग टीका पहन रखा था.

विवाह समारोह के बादएक पांच-सितारा होटल में भोज का आयोजन किया गया. इसके बाद 12 जुलाई को मुंबई में रिसेप्शन आयोजित होगा. शाहिद की आने वाली फिल्मों में विकास बहल की ‘शानदार’ और विक्रमादित्य मोटवानी की ‘उडता पंजाब’ शामिल हैं. ‘शानदार’ में उनके साथ आलिया भट्ट दिखाई देंगी. फिल्मों के अलावा उन्हें सेलिब्रिटी डांस शो ‘झलक दिखला जा 8’ में जज के तौर पर देखा जाएगा.

Next Article

Exit mobile version