छपाक: विवादास्‍पद बयान पर बीजेपी नेता की सफाई- तोड़ मरोड़कर पेश किया गया

भोपाल: भाजपा नेता गोपाल भार्गव ने शुक्रवार को कहा कि ‘छपाक’ फिल्म को कांग्रेस शासित राज्यों में कर मुक्त करने के बारे में दिये गये उनके बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया है. इसके साथ ही मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार द्वारा ‘छपाक’ फिल्म को राजनीतिक कारणों से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 11, 2020 10:24 AM

भोपाल: भाजपा नेता गोपाल भार्गव ने शुक्रवार को कहा कि ‘छपाक’ फिल्म को कांग्रेस शासित राज्यों में कर मुक्त करने के बारे में दिये गये उनके बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया है. इसके साथ ही मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार द्वारा ‘छपाक’ फिल्म को राजनीतिक कारणों से कर मुक्त किया गया है.

‘छपाक’ फिल्म एसिड हमले से पीड़ित एक लड़की की कहानी है. मेघना गुलजार द्वारा निर्देशित यह फिल्म तब चर्चा में आयी थी जब फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण हाल ही में जवाहर लाल नेहरू विश्वविदयालय के छात्रों से मिलने पहुंच गयी थी.

इस फिल्म को कांग्रेस शासित राज्य मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में रिलीज होने के एक दिन पहले गुरुवार 9 जनवरी को कर मुक्त घोषित किया गया है. गुरुवार रात होशंगाबाद में ‘छपाक’ फिल्म को कर मुक्त करने के सवाल पर ‘‘पोर्न…’ वाले विवादास्पद बयान से किनारा करते भार्गव ने कहा कि यह वैसा नही है जैसा मैं कहना चाहता था. मेरे बयान को विकृत कर इसका गलत मतलब निकाला गया.

मालूम हो कि गुरुवार को नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने दीपिका पादुकोण की इस फिल्म को कर मुक्त घोषित करने के सवाल पर होशंगाबाद में पत्रकारों से कथित रूप से कहा था, ‘‘फिल्म को प्रदर्शन से पहले ही कर मुक्त कर दिया गया है. यह फिल्म स्टंट, एक्शन या कुछ भी..उसमें तो पोर्न भी होती तब भी वो कर देते यदि दीपिका होती तो.’

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीटर पर गुरुवार को इस फिल्म को प्रदेश में कर मुक्त करने की घोषणा करते हुए लिखा है कि यह फ़िल्म समाज में एसिड पीड़ित महिलाओं को लेकर एक सकारात्मक संदेश देने के साथ-साथ उस पीड़ा के साथ आत्मविश्वास, संघर्ष, उम्मीद और जीने के जज़्बे की कहानी पर आधारित है और ऐसे मामलों में समाज की सोच में बदलाव लाने के संदेश पर आधारित है.

भार्गव ने कहा कि प्रदेश सरकार ने इसे (छपाक) कर मुक्त घोषित कर दिया क्योंकि इसके कलाकारों की गतिविधियां उनकी विचारधारा के अनुकूल हैं. जेएनयू अध्ययन के लिये एक स्थान है, यह बॉलीवुड फिल्मों के प्रचार के लिये नहीं है. उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा, ‘‘इससे पहले किसी फिल्म को प्रदेश सरकार की एक समिति कर मुक्त घोषित करती थी लेकिन ‘छपाक’ के मामले में बादशाह ( मुख्यमंत्री कमलनाथ) ने स्वयं घोषणा कर दी.’

भार्गव के ‘‘पोर्न..’ बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस के मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने इसे महिलाओं के प्रति अपमानजनक बताया. उन्होंने कहा कि एक तरफ मुख्यमंत्री कमलनाथ ने समाज में सकारात्मक संदेश देने के लिये फिल्म को कर मुक्त करने का निर्णय लिया है वहीं दूसरी ओर भार्गव का बयान हल्का और महिलाओं के प्रति अपमानजनक है. उन्होंने कहा कि यह भार्गव की महिलाओं के प्रति सोच को दर्शाता है.

Next Article

Exit mobile version