अभिनेता उदय चोपड़ा ने की मारिजुआना को वैध बनाने की वकालत, पुलिस ने सोच-समझकर बोलने की दी हिदायत

मुंबई : मुंबई पुलिस ने बॉलीवुड अभिनेता उदय चोपड़ा को शनिवार को बताया कि मारिजुआना भारत में प्रतिबंधित पदार्थ है. ‘धूम’ के अभिनेता ने इसे वैध बनाने की वकालत की थी. चोपड़ा ने शुक्रवार को ट्वीट किया था कि मारिजुआना को भांग के नाम से भी जाना जाता है और इसे वैध बनाया जाना चाहिए, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 15, 2018 7:40 PM

मुंबई : मुंबई पुलिस ने बॉलीवुड अभिनेता उदय चोपड़ा को शनिवार को बताया कि मारिजुआना भारत में प्रतिबंधित पदार्थ है. ‘धूम’ के अभिनेता ने इसे वैध बनाने की वकालत की थी. चोपड़ा ने शुक्रवार को ट्वीट किया था कि मारिजुआना को भांग के नाम से भी जाना जाता है और इसे वैध बनाया जाना चाहिए, क्योंकि यह भारतीय संस्कृति का हिस्सा है और इसके चिकित्सकीय फायदे भी हैं.

अभिनेता ने अपने ट्वीटर हैंडल पर कहा, ‘मेरा मानना है कि भारत को मारिजुआना वैध बनाना चाहिए. सबसे पहले यह हमारी संस्कृति का हिस्सा है. दूसरी बात मेरा मानना है कि अगर इसे वैध किया जाता है और इस पर टैक्स लगाया जाता है, तो यह राजस्व का बड़ा स्रोत है. इससे जुड़े आपराधिक तत्व भी हटेंगे. साथ ही, इसके चिकित्सकीय लाभ भी मिलेंगे. इस ट्वीट पर वह न केवल ट्रोल हुए बल्कि महानगर पुलिस का भी इस पर जवाब आया.

इसे भी पढ़ें : Confirm : उदय चोपड़ा को छोड़ नरगिस फाखरी ने मैट अलोंजो से जोड़ा संबंध, यह तस्वीर है सबूत

मुंबई पुलिस ने कहा कि महाशय, भारत के नागरिक के रूप में सार्वजनिक मंच पर आप अपने विचार रख सकते हैं, लेकिन ध्यान रखिए नारकोटिक ड्रग एंड साइकोट्रोपिक सब्सटांस एक्ट 1985 के मुताबिक मारिजुआना का सेवन, इसे रखने और इसके परिवहन पर कड़ा दंड हो सकता है. इस बात को फैलाइये.

Next Article

Exit mobile version