मैं अभी करियर पर फोकस करना चाहती हूं : रिया शर्मा

‘तू सूरज मैं सांझ पियाजी’ में नजर आयीं रिया शर्मा इन दिनों धारावाहिक ‘ये रिश्ते हैं प्यार के’ में मिष्टी की भूमिका में नजर आ रही हैं. रिया खुद और मिष्टी में बहुत समानता पाती हैं. पेश है रिया की उर्मिला कोरी से हुई बातचीत के प्रमुख अंश. ‘ये रिश्ते हैं प्यार के’ में आपको […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 24, 2019 2:55 PM

‘तू सूरज मैं सांझ पियाजी’ में नजर आयीं रिया शर्मा इन दिनों धारावाहिक ‘ये रिश्ते हैं प्यार के’ में मिष्टी की भूमिका में नजर आ रही हैं. रिया खुद और मिष्टी में बहुत समानता पाती हैं. पेश है रिया की उर्मिला कोरी से हुई बातचीत के प्रमुख अंश.

‘ये रिश्ते हैं प्यार के’ में आपको क्या खास लगा?

इसका कांसेप्ट बहुत खास लगा. भारत में आज भी यह बात बहुत प्रचलित है कि हम युवाओं को दो या तीन कप चाय की मुलाकात के बाद अपना लाइफ पार्टनर चुन लेना पड़ता है क्योंकि हमारे माता-पिता शादी को जिम्मेदारी की तरह लेते हैं. बच्चों को जल्द से जल्द सेटल करने की बस उनकी चाहत होती है. वे हमें समझाते हैं कि शादी कॉम्प्रमाइज का ही तो नाम है, लेकिन आज की युवा पीढ़ी चाहती हैं कि शादी की बुनियाद कॉम्प्रमाइज पर न हो इसलिए एक दूसरे को जानना बहुत जरूरी है. अच्छा दिखने और अच्छा कमाने से ही शादी नहीं चलती है. आप मिलिए कई बार उसके बाद तय कीजिए. अगर न जमे तो लड़कियों में हिम्मत लानी होगी. बोलने की जरूरत है कि मैं ये शादी नहीं करूंगी. बाद में अफसोस करने से बेहतर है तो अभी बोल दे.

सीरियल में आप चश्मा लगा रही हैं, इस लुक में आप खुद को कितना सहज महसूस करती हैं?

बहुत सहज क्योंकि मैं रियल लाइफ में भी चश्मा लगाती हूं वो भी नंबर वाला. मैं रियल लाइफ में भी मिष्टी की तरह ही रहती हूं.सादगी मुझे पसंद है

‘तू सूरज मैं सांझ’ पियाजी के बाद इस सीरियल को करने के बीच आपने इस ब्रेक में क्या किया?

अपने आप पर बहुत काम किया. मेरा पसंदीदा गेम फुटबॉल है तो जमकर फुटबॉल खेला. मैंने स्विमिंग सीखी. दोस्तों के साथ गोवा गयी थी. परिवार के साथ आउटडोर वेकेशन पर गयी. दुबई, हिमाचल, जैसेलमेर घूमा. दो साल तक लगातार काम किया था इसलिए इस ब्रेक में बहुत एन्जॉय किया

रियल लाइफ में आप सिंगल हैं ?

मैं अपने कैरियर पर फोकस करना चाहती हूं. मैं अभी बहुत छोटी हूं. प्यार के लिए उम्र पड़ी है. अभी काम पर फोकस करना चाहती हूं.

क्या आप हमेशा से अभिनेत्री बनना चाहती थी?

मैं जर्नालिस्ट बनना चाहती थी विशेषकर न्यूज एकंर. मैं साइंस की स्टूडेंट थी. थोड़ी कंफ्यूजन में भी थी कि करना क्या है? कैसे करना है? इसी बीच बांग्लादेश के लिए एक एड फिल्म कर ली. उसके बाद आॅडिशन देने लगी. यह बात भी समझ आयी कि मैं स्क्रीन पर एकंर के तौर पर दिखना चाहती थी तो एक्टर क्यों नहीं. फिर मुझे यह काम रोचक लगने लगा. समय के साथ मैं अपने काम को एन्जॉय करने लगी.

आप ‘धौनी’ फिल्म में नजर आयी थीं उसके बाद किसी फिल्म का नहीं सोचा?

एक अच्छा टेलिविजन शो एक औसत फिल्म से बड़ा होता है. मुझे कई फिल्में आॅफर हुई, लेकिन मुझे मजा नहीं आया है.

सेट पर जब ब्रेक होता है तो आप क्या करना पसंद करती हैं?

ग्रीन टी शॉट के दौरान पीती हूं. वर्कआट करने की कोशिश करती हूं क्योंकि हेल्थ का ख्याल रखना बहुत जरूरी है. मैं नेटफिल्कस बहुत देखती हूं. किताबें पढ़ती हूं.

आपके बारे में ऐसी क्या बात है जो लोग नहीं जानते हैं?

मैं इंटोवर्ट हूं. रिजर्व हूं. जल्दी लोगों से घुलमिल नहीं पाती हूं. मुझे रैपिंग बहुत पसंद है. मैं अच्छा रैप कर लेती हूं.अक्सर मैं अपने सेट पर रैपिंग के ज़रिए सभी का मनोरंजन करती हूं. मैं जैज डांस भी अच्छा कर लेती हूं.

Next Article

Exit mobile version