गायक पापोन ने बच्ची से किस के आरोपों के बीच टीवी शो छोड़ा, ट्विटर पर किया एलान

मुंबई: गायक पापोन ने अपने खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगने के बाद संगीत आधारित एक टीवी रियलिटी शो को छोड़ने का फैसला किया है. वह इस शो में जज की भूमिका में नजर आ रहे थे उन पर एक नाबालिग प्रतिभागी को किस करने को लेकर यौन हमले का मामला दर्ज किया गया है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 24, 2018 7:13 PM

मुंबई: गायक पापोन ने अपने खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगने के बाद संगीत आधारित एक टीवी रियलिटी शो को छोड़ने का फैसला किया है. वह इस शो में जज की भूमिका में नजर आ रहे थे उन पर एक नाबालिग प्रतिभागी को किस करने को लेकर यौन हमले का मामला दर्ज किया गया है. गायक ने कल अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो अपलोड किया था, जिसमें वह ‘वॉयस ऑफ इंडिया किड्स 2018′ की एक नाबालिग प्रतिभागी को किस करते हुए दिख रहे हैं. इसके बाद उच्चतम न्यायालय के एक वकील ने कल उनके खिलाफ राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) में ‘यौन उत्पीड़न’ की शिकायत दर्ज करायी थी.

मामला सुलझने तक शूटिंग नहीं

पापोन ने आज ट्विटर के जरिये शो छोड़ने की घोषणा की. इससे पहले उन्होंने कल कहा था कि उन्हें बिना किसी गलती के ‘प्रताड़ित’ किया जा रहा है. गायक ने ट्वीट किया, ‘‘चूंकि मैं अपने पेशेवर दायित्वों को निभाने के लिए मानसिक रूप से तैयार नहीं हूं, इसलिए मामले के पूरी तरह सुलझने और जांच पूरी होने तक मैंने बतौर जज शो छोड़ने का फैसला किया है. इस मामले में मुझे गलत तरीके से फंसाया गया है.’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे न्यायपालिका में पूरा विश्वास है और आखिरकार सत्य सामने आएगा. इस बीच मैं अपनी निजता के सम्मान की अपेक्षा करता हूं.’ शो का प्रसारण करने वाले चैनल एंड टीवी ने एक बयान जारी कर कहा है कि ‘मामले के पूरी तरह सुलझने’ तक किसी भी एपिसोड की पापोन शूटिंग नहीं करेंगे. शीर्ष न्यायालय की वकील रूना भुइयां ने पॉक्सो अधिनियम के तहत शिकायत दर्ज करायी है. बच्ची के पिता ने हालांकि इस पूरे प्रकरण में पापोन का बचाव करते हुए कहा है कि गायक उनकी बेटी के लिए पिता के समान हैं.

पापोन विवाद में शो के निर्माताओं से पूछताछ करेगा महाराष्ट्र महिला

महाराष्ट्र राज्य महिला अधिकार आयोग (एमएसडब्ल्यूआरसी) ने आज कहा कि वह फेसबुक लाइव के दौरान एक नाबालिग प्रतिभागी को किस करने को लेकर गायक पापोन के खिलाफ दर्ज यौन उत्पीड़न मामले के सिलसिले में रियलिटी शो के निर्माताओं से पूछताछ करेगा. एमएसडब्ल्यूआरसी की अध्यक्ष विजया रहतकर ने कहा, ‘‘बच्चों की सुरक्षा का मुद्दा बहुत गंभीर है. इसलिए हम लोग शो के निर्माताओं से पूछताछ के लिए उन्हें नोटिस भेजने जा रहे हैं. हम यह जानकारी चाहते हैं कि उन्होंने इस शो के बाल प्रतिभागियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए क्या कदम उठाए हैं.” उन्होंने कहा कि शो के निर्माताओं को नोटिस भेजा जा रहा है क्योंकि बच्चों की सुरक्षा की जिम्मेदारी प्राथमिक तौर पर उनकी होती है. रहतकर ने कहा कि पापोन से भी पूछताछ की जाएगी. उच्चतम न्यायालय की वकील रूना भूइयां द्वारा गायक के खिलाफ पॉक्सो अधिनियम के तहत एनसीपीसीआर में मामला दर्ज कराये जाने के बाद से यह पूरा प्रकरण सुर्खियों में है.

Next Article

Exit mobile version