सात लाख रुपये सस्ती होंगी मर्सीडीज की कारें, जानें किस मॉडल पर मिल रही है छूट

नयी दिल्ली : जर्मन लक्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सीडीज बेंज एक जुलाई से संभवत: लागू हो रही जीएसटी व्यवस्था के तहत नयी कर दर का लाभ ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए भारत में बनने वाले अपने वाहनों के दाम सात लाख रुपये तक घटा रही है. कंपनी ने कहा कि नये दाम शुक्रवार से प्रभावी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 25, 2017 6:50 PM

नयी दिल्ली : जर्मन लक्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सीडीज बेंज एक जुलाई से संभवत: लागू हो रही जीएसटी व्यवस्था के तहत नयी कर दर का लाभ ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए भारत में बनने वाले अपने वाहनों के दाम सात लाख रुपये तक घटा रही है.

कंपनी ने कहा कि नये दाम शुक्रवार से प्रभावी होंगे तथा मई महीने के बाकी दिनों के लिए एवं पूरे जून में प्रभावी रहेंगे. लेकिन यदि जीएसटी टाल दिया जाता है तो वह इस व्यवस्था के लागू होने तक के लिए पुरानी कीमतों पर लौट आयेगी.

मर्सीडीज बेंज इंडिया स्थानीय रूप से नौ मॉडलों- सीएलए सेडान, एसयूवी के जीएलए, जीएलसी, जीएलई, जीएलएस, लक्जरी सेडांस सी श्रेणी, ई श्रेणी, एस श्रेणी और मेबैच एस 500 का उत्पादन करती है जिनकी कीमतें 32 लाख और 1.87 करोड़ रुपये (एक्स शो रूम) के बीच है.

दाम में कमी सीएलए सेडान पर 1.4 लाख रुपये से लेकर मेबैच एस 500 पर सात लाख रुपये तक आयेगी. इस फैसले पर मर्सीडीज बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी रोलांड फोल्जर ने कहा, अब वाकई यह तार्किक नजर आता है कि सरकार एक जुलाई से जीएसटी लागू करने के अपने फैसले पर अडिग रहेगी.

Next Article

Exit mobile version