पेट्रोल पंपों पर अब शीघ्र ही बिकेंगे एलईडी बल्ब, ट्यूबलाइट और पंखें

नयी दिल्ली : अब शीघ्र ही लोग पेट्रोल पंपों पर ऊर्जा कुशल एलईडी बल्ब, ट्यूबलाइट और छत के पंखे बहुत सस्ते दामों पर खरीद पायेंगे. उपभोक्ताओं को इन स्थानों पर 65 रुपये में एलईडी, 230 रुपये में ट्यूबलाइट और 1150 रुपये में छत के पंखे मिलेंगे. तीन सरकारी पेट्रोलियम विपणन कंपनियां – हिंदुस्तान पेट्रोलियम, इंडियन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 18, 2017 6:22 PM

नयी दिल्ली : अब शीघ्र ही लोग पेट्रोल पंपों पर ऊर्जा कुशल एलईडी बल्ब, ट्यूबलाइट और छत के पंखे बहुत सस्ते दामों पर खरीद पायेंगे. उपभोक्ताओं को इन स्थानों पर 65 रुपये में एलईडी, 230 रुपये में ट्यूबलाइट और 1150 रुपये में छत के पंखे मिलेंगे.

तीन सरकारी पेट्रोलियम विपणन कंपनियां – हिंदुस्तान पेट्रोलियम, इंडियन ऑयल और भारत पेट्रोलियम ये उपकरण सरकारी कंपनी इनर्जी एफिशिएंसी सर्विसेज लिमिटेड (ईईएसएल) से आउटसोर्स करेंगी.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इन उपकरणों की बिक्री के लिए इन विपणन कंपनियों और ईईएसएल के बीच आज करार होना था लेकिन पर्यावरण मंत्री अनिल दवे के निधन के कारण इसे टाल दिया गया.

सहमति पर पर हस्ताक्षर की नयी तारीख शीघ्र ही तय की जायेगी जिसके करीब एक महीने बाद पेट्रोल पंपों पर ये उत्पाद उपलब्ध हो जाएंगे. वैसे इन तीनों विपणन कंपनियों के देशभर में 53000 से अधिक पेट्रोल पंप हैं लेकिन फिलहाल यह तय नहीं हुआ है कि ये उपकरण इन कंपनियों के इन सारे पेट्रोल पंपों पर अंतत: उपलब्ध होंगे या नहीं.

Next Article

Exit mobile version