एसबीआई ने बड़ी जमा राशि पर ब्याज दर में 1.9 प्रतिशत तक की कटौती की

नयी दिल्ली : भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने एक से दस करोड़ रुपये की मियादी जमाओं पर ब्याज दर में 1.9 प्रतिशत तक की आज कटौती की. नोटबंदी के बाद जमा में वृद्धि के बाद बैंक ने ब्याज दर में कमी की है. देश के सबसे बड़े बैंक द्वारा जमा दर में कटौती कर्ज पर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 23, 2016 10:56 PM

नयी दिल्ली : भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने एक से दस करोड़ रुपये की मियादी जमाओं पर ब्याज दर में 1.9 प्रतिशत तक की आज कटौती की. नोटबंदी के बाद जमा में वृद्धि के बाद बैंक ने ब्याज दर में कमी की है. देश के सबसे बड़े बैंक द्वारा जमा दर में कटौती कर्ज पर लगने वाले ब्याज में कमी का संकेत हो सकता है.

एसबीआई की वेबसाइट के अनुसार बैंक ने एक से दस करोड़ रुपये की मियादी जमाओं पर ब्याज दरों में कटौती की है. नयी दरें कल से प्रभावी होंगी. संशोधित दर के तहत 180 से 210 दिन के लिये जमा पर ब्याज दर अब 1.90 प्रतिशत कम होकर 3.85 प्रतिशत रह गयी है जो पहले 5.75 प्रतिशत थी.

वहीं सात दिन से 45 दिन की अवधि के लिये मियादी जमा पर ब्याज दर में 1.25 प्रतिशत की कटौती की गयी है. इस कटौती के बाद ब्याज दर 3.75 प्रतिशत हो गयी है. इससे पहले, एसबीआई ने एक करोड़ रुपये से कम की जमा राशि पर ब्याज दर में 0.15 प्रतिशत तक की कटौती की थी.

Next Article

Exit mobile version