पंजाब नेशनल बैंक ने ब्याज दरों में संशोधन किया

नयी दिल्ली: सार्वजनिक क्षेत्र के देश के दूसरे सबसे बडे बैंक पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने कर्ज पर कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दरों (एमसीएलआर) में संशोधन किया है. इसके तहत एक अक्तूबर से ब्याज दर 9.05 प्रतिशत से 9.60 प्रतिशत के दायरे में होगी.पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने कल जारी एक नियामकीय सूचना […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 1, 2016 1:58 PM

नयी दिल्ली: सार्वजनिक क्षेत्र के देश के दूसरे सबसे बडे बैंक पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने कर्ज पर कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दरों (एमसीएलआर) में संशोधन किया है. इसके तहत एक अक्तूबर से ब्याज दर 9.05 प्रतिशत से 9.60 प्रतिशत के दायरे में होगी.पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने कल जारी एक नियामकीय सूचना में कहा, ‘‘बैंक ने एक अक्तूबर 2016 से कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दरों को संशोधित किया है.”

बैंक के वक्तव्य के अनुसार कुछ दिनों बयान के लिये यह 9.05 प्रतिशत, तीन महीने के कर्ज पर ब्याज दर 9.2 प्रतिशत, एक साल के लिये 9.3 प्रतिशत, तीन साल के लिये 9.45 प्रतिशत और पांच साल के लिये एमसीएलआर की यह दर 9.6 प्रतिशत होगी. बैंक ने इस साल जून से एमसीएलआर आधारित ब्याज दर प्रणाली को अपनाया है. इस प्रणाली को आधार दर प्रणाली के स्थान पर शुरू किया गया है.

Next Article

Exit mobile version