अमेरिकी अर्थव्यवस्था दूसरी तिमाही में 3.7 प्रतिशत बढ़ी

वाशिंगटन : अमेरिकी अर्थव्यवस्था चालू वर्ष की दूसरी तिमाही में पहले अनुमान से कहीं बेहतर 3.7 प्रतिशत वार्षिक दर से बढी है. अमेरिका के वाणिज्य विभाग ने आज यह जानकारी दी.इससे पहले 30 जुलाई को सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि 2.3 प्रतिशत रहने की जानकारी दी गयी थी.विभाग ने कहा कि निवेश, केंद्रीय और स्थानीय […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 27, 2015 9:53 PM

वाशिंगटन : अमेरिकी अर्थव्यवस्था चालू वर्ष की दूसरी तिमाही में पहले अनुमान से कहीं बेहतर 3.7 प्रतिशत वार्षिक दर से बढी है. अमेरिका के वाणिज्य विभाग ने आज यह जानकारी दी.इससे पहले 30 जुलाई को सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि 2.3 प्रतिशत रहने की जानकारी दी गयी थी.विभाग ने कहा कि निवेश, केंद्रीय और स्थानीय सरकार के स्तर पर व्यय तथा उपभोक्ता खर्च में वृद्धि से पहले अनुमान के मुकाबले संशोधित अनुमान उंचे रहे हैं.

जीडीपी वृद्धि के ताजा आंकड़े विश्लेषकों के 3.1 प्रतिशत वृद्धि के अनुमान से भी उपर हैं. विश्लेषकों ने शुरआती तीन माह के उत्साहहीन आंकडों के बाद दुनिया की इस सबसे बडी अर्थव्यवस्था में 3.1 प्रतिशत वृद्धि का अनुमान लगाया था.
अमेरिकी अर्थव्यवस्था में वर्ष की पहली तिमाही में 0.6 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की गयी थी. इस दौरान कडाके की ठंड और पश्चिम तटीय बंदरगाह पर हडताल की वजह से वृद्धि कमजोर रही.

Next Article

Exit mobile version