नेपाल में भूकंप पीड़ितों के दावों को निपटाने को एलआईसी Nepal हुई तैयार

मुंबई : सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनी जीवन बीमा निगम की अनुषंगी एलआईसी नेपाल भूकंप पीड़ितों के दावों को तेजी से निपटान करने को तैयार है. मुंबई में एलआईसी के कारपोरेट कार्यालय ने अपनी नेपाल की इकाई को इस बारे में विशेष निर्देश जारी कर दिए हैं. एलआईसी के चेयरमैन एस के रॉय ने कहा, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 28, 2015 5:45 PM

मुंबई : सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनी जीवन बीमा निगम की अनुषंगी एलआईसी नेपाल भूकंप पीड़ितों के दावों को तेजी से निपटान करने को तैयार है. मुंबई में एलआईसी के कारपोरेट कार्यालय ने अपनी नेपाल की इकाई को इस बारे में विशेष निर्देश जारी कर दिए हैं.

एलआईसी के चेयरमैन एस के रॉय ने कहा, नेपाल में हमारी अलग कंपनी एलआईसी नेपाल है. इसमें एलआईसी की बहुलांश 55 फीसद हिस्सेदारी है. अभी वहां निष्कर्ष पर पहुंचना कठिन है. भूकंप के बाद से स्कूल व कॉलेज सब बंद हैं.
रॉय एलआईसी नेपाल के भी गैर कार्यकारी चेयरमैन हैं. उन्होंने कहा, मैंने एलआईसी नेपाल को मशविरा नोट भेजा है और उनसे कहा है कि एलआईसी ऐसी परिस्थितियों में जैसा भारत में करती है, वैसे ही उन्हें वहां करना चाहिये.
उत्तराखंड बाढ के समय जिस प्रकार दावों के निपटान में नियम व शर्तों में कुछ रियायत दी गई, वहां भी दावों के निपटान में हम ऐसे तरीके अपनाएंगे. उन्होंने कहा कि जैसे ही दावा किया जाएगा वैसे ही उसका निपटान कर दिया जाएगा.
इस बीच, मेटलाइफ फाउंडेशन ने इंटनेशनल मेडिकल कॉर्प्स नेपाल भूकंप कोष में 2,50,000 डालर का योगदान करने की घोषणा की है. मेटलाइफ का भारत में पीएनबी के साथ संयुक्त उद्यम है.

Next Article

Exit mobile version