SBI के पुराने ग्राहकों को तोहफा, 10.15% ब्‍याज दर पर पर्सनल व टॉप अप लोन

नयी दिल्‍ली : रिजर्व बैंक की ओर से एक ही वित्‍तीय वर्ष में दूसरी बार रेट कट के बाद भारतीय स्‍टेट बैंक (एसबीआई) अपने ग्राहकों को एक तोहफा देने को तैयार है. एसबीआई ने अपने आवास ऋण के ग्राहकों को पर्सनल और टॉप अप ऋण पर ब्‍याज दरों में छूट देगा. होम लोन वाले ग्राहकों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 12, 2015 12:40 PM

नयी दिल्‍ली : रिजर्व बैंक की ओर से एक ही वित्‍तीय वर्ष में दूसरी बार रेट कट के बाद भारतीय स्‍टेट बैंक (एसबीआई) अपने ग्राहकों को एक तोहफा देने को तैयार है. एसबीआई ने अपने आवास ऋण के ग्राहकों को पर्सनल और टॉप अप ऋण पर ब्‍याज दरों में छूट देगा. होम लोन वाले ग्राहकों को उतने की ब्‍याज दरों पर उक्‍त दोनों प्रकार की ऋण दी जायेंगी.

मौजूदा समय में एसबीआई आवास ऋण्‍ा पर 10.15 प्रतिशत ब्‍याज लेता है. अब इसी ब्‍याज दरों पर उन ग्राहकों को पर्सनल और टॉप अप ऋण मिल पायेंगे. महिला ग्राहकों के लिए ब्‍याज की दरें और भी कम होंगी. महिला ग्राहकों को 10.10 प्रतिशत ब्‍याज दर पर ऋण मिल पाएगी.

एसबीआई के एक बड़े अधिकारी ने बताया कि बैंक की लोन बुक ग्रोथ बढ़ाने के लिए टॉप अप लोन पर रेट कम किये गये हैं. उन्होंने कहा, ‘बैंक इस ऑफर के तहत अच्छे ट्रैक रिकार्ड वाले अपने ग्राहकों को फायदा दे रहा है. इससे ये ग्राहक दूसरे बैंकों के पास नहीं जाएंगे.’

गौरतलब है कि रिजर्व बैंक ने इस साल रेपो रेट में दो बार कटौती की है. रिजर्व बैंक के रेट कट के बाद भी अभी तक किसी भी बैंक ने अपने ब्‍याज दरों में कोई कटौती नहीं की है. जबकि वित्त मंत्रालय भी बैंकों से ब्‍याज दरों में कटौती करने के लिए आग्रह कर चुका है.

उल्‍लेखनीय है कि एसबीआई की अध्‍यक्ष अरुंधती भट्टाचार्य ने रिजर्व बैंक की ओर से दुबारा रेट कट के बाद कहा था कि बैंक रिजर्व बैंक के फैसले का स्‍वगात करता है और जल्‍द ही ग्राहकों को इसका फायदा मिलेगा. उन्‍होंने यह भी कहा था कि आपसी विचार-विमर्श के बाद बैंक अपने ब्‍याज दरों में भी कटौती कर सकते हैं.

Next Article

Exit mobile version