एचडीएफसी बैंक ने 32 देशों के लिए पेश किए 11 टोल फ्री नंबर

नयी दिल्ली : एचडीएफसी बैंक ने अपने प्री-लोडेड विदेशी मुद्रा कार्ड उपयोक्ताओं के लिए फोन बैंकिंग में सहायता प्रदान करने के संबंध में 32 देशों के लिए 11 अंतरराष्ट्रीय टोल फ्री नंबर पेश किए हैं. निजी क्षेत्र का यह बैंक औसतन हर महीने 12,000 प्री-लोडेड फ़ॉरेक्स कार्ड जारी करता है. यह कार्ड यूरो, येन, पाउंड, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 25, 2015 1:29 PM
नयी दिल्ली : एचडीएफसी बैंक ने अपने प्री-लोडेड विदेशी मुद्रा कार्ड उपयोक्ताओं के लिए फोन बैंकिंग में सहायता प्रदान करने के संबंध में 32 देशों के लिए 11 अंतरराष्ट्रीय टोल फ्री नंबर पेश किए हैं.
निजी क्षेत्र का यह बैंक औसतन हर महीने 12,000 प्री-लोडेड फ़ॉरेक्स कार्ड जारी करता है. यह कार्ड यूरो, येन, पाउंड, डालर, दक्षिण अफ्रीकी रैंड और ओमान रियाल समेत 18 अलग-अलग मुद्रा में जारी किए जा सकते हैं.
एचडीएफसी बैंक के वरिष्ठ कार्यकारी उपाध्यक्ष पराग राव ने कहा, टोल फ्री नंबर का लक्ष्य है हमारे प्री-लोडेड विदेशी मुद्रा कार्ड के साथ यात्र करने वाले ग्राहकों की सुविधा और पहुंच बढाना.
उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्ड का कारोबार 25 प्रतिशत की दर से बढ रहा है. बैंक कई तरह की सेवाएं मुहैया कराएगा. एक टोल फ्री नंबर में 22 देशों के लिए जबकि शेष नंबर अमेरिका, संयुक्त अरब अमीरात और सिंगापुर समेत 10 अलग-अलग देशों के लिए वैध होंगे.
ग्राहक फोन बैंकिंग के जरिये अपने कार्ड को रिचार्ज भी कर सकते हैं.

Next Article

Exit mobile version