यूटीआई म्यूचुअल फंड की 6 महीने में आइपीओ लाने की तैयारी

नयी दिल्ली: देश की सबसे पुरानी म्यूचुअल फंड कंपनी यूटीआइ म्यूचुअल फंड एक बार फिर से कंपनी आइपीओ योजना को पुनर्जीवित करने की तयारी में है. यूटीआइ के 50 साल पूरे होने के अवसर पर डाक टिकट जारी किया गया. इस मौके पर यूटीआइ एमएफ के प्रबंध निदेशक लीयो पुरी ने कहा कि यूटीआइ एमएफ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 12, 2014 2:49 PM
नयी दिल्ली: देश की सबसे पुरानी म्यूचुअल फंड कंपनी यूटीआइ म्यूचुअल फंड एक बार फिर से कंपनी आइपीओ योजना को पुनर्जीवित करने की तयारी में है.
यूटीआइ के 50 साल पूरे होने के अवसर पर डाक टिकट जारी किया गया. इस मौके पर यूटीआइ एमएफ के प्रबंध निदेशक लीयो पुरी ने कहा कि यूटीआइ एमएफ एक बार फिर से देश में अपना आइपीओ लाने की तयारी में है. इसको लेकर वित्त मंत्रालय से चर्चा हुयी है और इसकी समीक्षा वित्त मंत्रालय कर रहा है.
यूटीआइ को उम्मीद है कि महीने भर में उसको वित्त मंत्रालय से इसका जवाब मिल जायेगा. पुरी के मुताबिक वित्त मंत्रालय से सहमति मिलने के छह महीने के भीतर आइपीओ आने की उम्मीद है.
गौरतलब है कि यूटीआइ एमएफ में भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नैशनल बैंक, बैंक ऑफ बडौदा और जीवन बीमा निगम की केंद्र सरकार की ओर से हिस्सेदारी है.
इन इकाइयों की इस म्यूचुअल फंड कंपनी में 74 प्रतिशत हिस्सेदारी है जबकि शेष 26 प्रतिशत हिस्सेदारी अमेरिकी की निवेश कंपनी टी रो प्राइस के पास है.
इसके पहले यूटीआई ऐसेट मैनेजमेंट कंपनी (यूटीआई एएमसी) ने 2008 में बाजार की खराब स्थिति के कारण आईपीओ पेश करने की योजना टाल दी थी.

Next Article

Exit mobile version