वेतन बढ़ोतरी पर वार्ता विफल, 31 जनवरी से दो दिन की हड़ताल करेंगे बैंक कर्मचारी

कोलकाता : वेतन बढ़ोतरी को लेकर वार्ता विफल होने के बाद बैंक यूनियनों ने बुधवार को 31 जनवरी से दो दिवसीय हड़ताल का आह्वान किया है. दो दिवसीय हड़ताल करने का यह फैसला भारतीय बैंक संघ के साथ वेतन बढ़ोतरी पर बातचीत विफल रहने के बाद किया गया है. नौ ट्रेड यूनियनों का प्रतिनिधित्व करने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 15, 2020 6:01 PM

कोलकाता : वेतन बढ़ोतरी को लेकर वार्ता विफल होने के बाद बैंक यूनियनों ने बुधवार को 31 जनवरी से दो दिवसीय हड़ताल का आह्वान किया है. दो दिवसीय हड़ताल करने का यह फैसला भारतीय बैंक संघ के साथ वेतन बढ़ोतरी पर बातचीत विफल रहने के बाद किया गया है. नौ ट्रेड यूनियनों का प्रतिनिधित्व करने वाले यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स (यूएफबीयू) ने कहा कि बैंक कर्मचारी 11-13 मार्च को भी तीन दिन की हड़ताल करेंगे.

यूएफबीयू के राज्य संयोजक सिद्धार्थ खान ने कहा कि एक अप्रैल से हमने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का निर्णय किया है. यूएफबीयू वेतन में कम-से-कम 15 फीसदी वृद्धि की मांग कर रहा है, लेकिन आईबीए ने 12.25 फीसदी बढ़ोतरी की सीमा तय की है. खान ने कहा कि यह स्वीकार्य नहीं है. हालांकि, वेतन संशोधन को लेकर पिछली बैठक 13 जनवरी को हुई थी.

Next Article

Exit mobile version