बौखलाहट में पाकिस्तान ने डाक मेल सेवा पर लगायी रोक, भारत ने लगायी फटकार

नयी दिल्ली : नियंत्रण रेखा पर तनाव फैलने और राजनयिक स्तर पर भारत के हाथों लगातार मात खाने के बाद बौखलाहट में पाकिस्तान ने डाक मेल सेवा पर रोक लगा दी है. इससे पहले उसने हवाई यात्रा और हवाई मार्ग समेत कई सेवाओं और सुविधाओं पर भी रोक लगाने का काम किया है, जिससे द्विपक्षीय […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 21, 2019 5:42 PM

नयी दिल्ली : नियंत्रण रेखा पर तनाव फैलने और राजनयिक स्तर पर भारत के हाथों लगातार मात खाने के बाद बौखलाहट में पाकिस्तान ने डाक मेल सेवा पर रोक लगा दी है. इससे पहले उसने हवाई यात्रा और हवाई मार्ग समेत कई सेवाओं और सुविधाओं पर भी रोक लगाने का काम किया है, जिससे द्विपक्षीय संबंधों में लगातार खटास पैदा हो रही है. फिलहाल, पाकिस्तान की ओर से दोनों देशों के बीच डाक मेल सेवा बंद करने को लेकर भारत ने पड़ोसी देश को जबरदस्त तरीके से फटकार लगायी है.

केंद्रीय संचार एवं आईटी मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने सोमवार को पाकिस्तान के इस कदम को अंतरराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन करार दिया. प्रसाद ने कहा कि पाकिस्तान ने यह कदम भारत को इस बारे में कोई पूर्व सूचना दिये बिना उठाया है. यहां एक कार्यक्रम के मौके पर अलग से बातचीत में प्रसाद ने कहा कि पाकिस्तान का यह फैसला अंतरराष्ट्रीय डाक यूनियन नियमों का उल्लंघन है, लेकिन पाकिस्तान तो पाकिस्तान है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान ने कोई सूचना दिये बिना भारत को डाक विभाग के पत्र भेजना बंद कर दिया है.

Next Article

Exit mobile version