नये मोटर वाहन कानून के लागू होने से व्हिकिल इंश्योरेंस की दोगुनी से अधिक बढ़ गयी ऑनलाइन बिक्री

नयी दिल्ली : नये मोटर वाहन कानून के अमल में आने के बाद वाहन बीमा की ऑनलाइन बिक्री दोगुनी से अधिक बढ़ गयी है. बीमा संबंधी ऑनलाइन सेवाएं देने वाली कंपनी पॉलिसीबाजारडॉटकॉम ने यह जानकारी दी है. कंपनी ने कहा कि पिछले तीन दिनों में बिके वाहन बीमा में 90 फीसदी ऐसे लोगों ने खरीदे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 6, 2019 4:39 PM

नयी दिल्ली : नये मोटर वाहन कानून के अमल में आने के बाद वाहन बीमा की ऑनलाइन बिक्री दोगुनी से अधिक बढ़ गयी है. बीमा संबंधी ऑनलाइन सेवाएं देने वाली कंपनी पॉलिसीबाजारडॉटकॉम ने यह जानकारी दी है. कंपनी ने कहा कि पिछले तीन दिनों में बिके वाहन बीमा में 90 फीसदी ऐसे लोगों ने खरीदे हैं, जिनके वाहन बीमा की वैधता समाप्त हो चुकी थी.

कंपनी के मुख्य कारोबार अधिकारी (साधारण बीमा) तरुण माथुर ने कहा कि नये कानून के अमल में आने के बाद हम रोजाना करीब 30 हजार वाहन बीमा बेच रहे हैं. यह पहले की तुलना में दोगुना से अधिक है. उन्होंने कहा कि वैधता समाप्त हो गये बीमा को नवीकृत कराये जाने का बिक्री में सर्वाधिक योगदान है.

माथुर ने कहा कि मोटर वाहन (संशोधन) अधिनियम 2019 यातायात नियमों को लेकर सकारात्मक बदलाव है. पिछले तीन दिन में बीमा में भारी बिक्री से पता चलता है कि उपभोक्ता जुर्माने में भारी वृद्धि को लेकर सजग हैं और सक्रियता से अपने वाहनों का बीमा करा रहे हैं. एक आकलन के हिसाब से देश में 19 करोड़ पंजीकृत वाहनों में सिर्फ 8.26 करोड़ का बीमा है.

Next Article

Exit mobile version