PNB में ओबीसी और यूनाइटेड बैंक के मर्जर का रास्ता साफ, निदेशक मंडल ने दी मंजूरी

नयी दिल्ली : पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के निदेशक मंडल ने ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का उसके साथ विलय किये जाने को सैद्धांतिक तौर पर मंजूरी दे दी. शेयर बाजार को दी गयी जानकारी के अनुसार, गुरुवार को बैंक के निदेशक मंडल की बैठक में इस विलय को मंजूरी दी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 5, 2019 5:33 PM

नयी दिल्ली : पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के निदेशक मंडल ने ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का उसके साथ विलय किये जाने को सैद्धांतिक तौर पर मंजूरी दे दी. शेयर बाजार को दी गयी जानकारी के अनुसार, गुरुवार को बैंक के निदेशक मंडल की बैठक में इस विलय को मंजूरी दी गयी थी. यह बैठक वित्त मंत्रालय से तीनों बैंकों से विलय प्रस्ताव पर चर्चा करने का निर्देश मिलने के बाद बुलायी गयी थी. भारतीय रिजर्व बैंक से परामर्श करने के बाद वित्त मंत्री की अध्यक्षता वाली वैकल्पिक व्यवस्था ने विलय पर आगे बढ़ने की अनुमति दे दी है.

इसे भी देखें : वित्त मंत्री सीतारमण का ऐलान : पीएनबी, यूनाइटेड बैंक और ओरिएंटल बैंक समेत कई बैंकों का होगा आपस में विलय

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पिछले सप्ताह ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स तथा यूनाइटेड बैंक का पंजाब नेशनल बैंक में, सिंडिकेट बैंक का केनरा बैंक, इलाहाबाद बैंक का इंडियन बैंक और आंध्रा बैंक एवं कॉरपोरेशन बैंक का यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में विलय करने की घोषणा की थी. इसके अलावा, पीएनबी के निदेशक मंडल ने तरजीही शेयर आवंटन करके सरकार द्वारा 18,000 करोड़ रुपये की पूंजी डालने को भी मंजूरी दे दी. शुक्रवार को सरकार ने पीएनबी में 16,000 करोड़ रुपये की पूंजी डालने की घोषणा की थी. इस संबंध में बैंक के सभी शेयरधारकों की अनुमति के लिए 22 अक्टूबर को असाधारण आम बैठक बुलायी गयी है.

Next Article

Exit mobile version