Sunday से दोबारा शुरू हो जायेगा कोच्चि एयरपोर्ट पर विमानों का परिचालन

कोच्चि : केरल के कोच्चि में स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमान परिचालन रविवार की दोपहर 12 बजे से दोबारा शुरू हो जायेगा. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड के प्रवक्ता ने यहां शनिवार को पत्रकारों को बताया कि हवाई अड्डा तैयार है. उड़ानों का परिचालन रविवार दोपहर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 10, 2019 8:37 PM

कोच्चि : केरल के कोच्चि में स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमान परिचालन रविवार की दोपहर 12 बजे से दोबारा शुरू हो जायेगा. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड के प्रवक्ता ने यहां शनिवार को पत्रकारों को बताया कि हवाई अड्डा तैयार है. उड़ानों का परिचालन रविवार दोपहर 12 बजे से शुरू हो जायेगा. यह समय सीमा से पहले ही तैयार हो गया है.

इसे भी देखें : केरल में भारी बारिश से बिगड़े हालात, कई जिलों में ‘रेड अलर्ट’, कोच्चि एयरपोर्ट से उड़ानें बंद

उन्होंने कहा कि घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए चेक-इन रविवार की सुबह नौ बजे शुरू होगा. इससे पहले, अधिकारी ने बताया था कि हवाई अड्डे के एप्रॉन क्षेत्र (वे क्षेत्र जहां विमान खड़े किये जाते हैं, उनमें ईंधन भरा जाता है और उनमें सामान रखा जाता है) से पानी कम होना शुरू हो गया है और साफ-सफाई का काम शुरू कर दिया गया है.

उन्होंने बताया कि विमानों को निकालने का अभियान सफलतापूर्वक पूरा कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि हवाई अड्डे पर फंसे आठ में से छह विमान रवाना हो गये हैं, जबकि दो अन्य विमान रविवार को परिचालन शुरू होने के बाद नियत कार्यक्रम के तहत अपने गंतव्य स्थल के लिए रवाना होंगे.

दरअसल, कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रनवे पर शुक्रवार को बाढ़ की वजह से पानी भर गया था, जिसके बाद रविवार तक उड़ानों का परिचालन बंद कर दिया गया था. प्रवक्ता ने बताया कि हवाई अड्डे से सेवाओं को बहाल किये जाने का निर्णय एक समीक्षा बैठक में लिया गया.
उन्होंने बताया कि सभी 24 एयरलाइनों को जानकारी दी गयी है और उसी के अनुसार सेवाओं को संचालित करने के निर्देश दिये गये हैं. केरल में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है, जिसमें 42 लोगों की मौत हो चुकी है. इसने पिछले साल अगस्त में आयी विनाशकारी बाढ़ की यादों को ताजा कर दिया.

Next Article

Exit mobile version