अगले पांच साल के दौरान ग्लोबल लेवल पर महिला कर्मचारियों की संख्या दोगुनी करेगी Facebook

सैन फ्रांसिस्को : फेसबुक ने अगले पांच साल में दुनिया भर में महिला कर्मचारियों की संख्या दोगुनी करने का लक्ष्य रखा है. इसके साथ ही, दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी ने तय किया है कि वह अमेरिका में अश्वेत एवं हिस्पैनिक कर्मचारियों की संख्या को भी दोगुनी करेगी. कंपनी ने संगठन के नये विविधता लक्ष्यों के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 10, 2019 7:18 PM

सैन फ्रांसिस्को : फेसबुक ने अगले पांच साल में दुनिया भर में महिला कर्मचारियों की संख्या दोगुनी करने का लक्ष्य रखा है. इसके साथ ही, दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी ने तय किया है कि वह अमेरिका में अश्वेत एवं हिस्पैनिक कर्मचारियों की संख्या को भी दोगुनी करेगी. कंपनी ने संगठन के नये विविधता लक्ष्यों के तहत यह तय किया है.

इसे भी देखें : Facebook डाटा चोरी का मामला पहुंचा यूरोप की उच्चतम अदालत में

विश्व की सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनी चाहती है कि अमेरिका में कम प्रतिनिधित्व वाले समूह को वह 2024 तक अपने कार्यबल में आधी हिस्सेदारी सुनिश्चित करे. फेसबुक अपनी वार्षिक विविधता रिपोर्ट के साथ नये लक्ष्य भी जारी किये हैं.

फेसबुक की मुख्य विविधता अधिकारी मैक्सिन विलियम्स ने कहा कि हमने वैश्विक स्तर पर हमारी महिला, अश्वेत और हिस्पैनिक कर्मचारियों की संख्या दोगुनी करने का लक्ष्य रखा है. कंपनी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि उसके कुल कर्मचारियों में महिला कर्मचारियों का अनुपात 36.9 फीसदी है, जो पिछले साल 36.3 फीसदी पर था. वरिष्ठ नेतृत्व स्तर पर महिलाओं का अनुपात 32.6 फीसदी है, जो पिछले साल 30 फीसदी था.

Next Article

Exit mobile version