प्रत्यर्पण मामले में गुरुवार को ब्रिटेन की अदालत में पेश किया जायेगा नीरव मोदी

लंदन : भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी को गुरुवार को लंदन की एक अदालत के समक्ष पेश किया जायेगा. वह 2 अरब डॉलर के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) धोखाधड़ी तथा मनी लॉन्ड्रिंग मामले में भारत प्रत्यर्पित किये जाने के खिलाफ मामला लड़ रहे हैं. इसी महीने वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में पिछली सुनवाई के दौरान […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 29, 2019 6:28 PM

लंदन : भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी को गुरुवार को लंदन की एक अदालत के समक्ष पेश किया जायेगा. वह 2 अरब डॉलर के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) धोखाधड़ी तथा मनी लॉन्ड्रिंग मामले में भारत प्रत्यर्पित किये जाने के खिलाफ मामला लड़ रहे हैं. इसी महीने वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में पिछली सुनवाई के दौरान चीफ मजिस्ट्रेट एम्मा आर्बुथनोट ने 48 वर्षीय मोदी की जमानत याचिका खारिज कर दी थी. उसके बाद से वह दक्षिण-पश्चिम लंदन की वैंड्सवर्थ जेल में बंद है.

इसे भी देखें : ब्रिटेन की अदालत ने नीरव मोदी की हिरासत 24 मई तक के लिए बढ़ायी

जमानत लेने का यह उसका तीसरा प्रयास था. अब उसे न्यायाधीश आर्बुथनोट के सामने गुरुवार को पेश किया जायेगा. इस दौरान उनके प्रत्यर्पण से जुड़ी सुनवाई के लिए एक व्यापक समयसीमा निर्धारित किये जाने की संभावना है. इससे पहले न्यायाधीश ने उनकी जमानत अर्जी खारिज करते हुए कहा था कि धोखाधाड़ी बड़ी है और जमानत राशि दोगुनी कर 20 लाख पौंड करने के बावजूद उसके आत्मसमर्पण करने में विफल रहने को लेकर चिंता दूर नहीं होती है. मोदी को लंदन पुलिस ने प्रत्यर्पण वारंट पर लंदन के मेट्रो बैंक से गिरफ्तार किया था. वह उस समय एक नया बैंक खाता खोलने का प्रयास कर रहा था. तब से वह जेल में है.

Next Article

Exit mobile version