कैंसर के इलाज में मदद की खातिर NHA ने नेशनल कैंसर ग्रिड के साथ किया करार

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण (एनएचए) ने आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत कैंसर से जूझ रहे मरीजों के इलाज और देखभाल के लिए एक समान मानक विकसित करने को लेकर नेशनल कैंसर ग्रिड (एनसीजी) के साथ समझौता किया है. एक बयान में यह जानकारी दी गयी. बयान में कहा गया कि यह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 25, 2019 5:07 PM

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण (एनएचए) ने आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत कैंसर से जूझ रहे मरीजों के इलाज और देखभाल के लिए एक समान मानक विकसित करने को लेकर नेशनल कैंसर ग्रिड (एनसीजी) के साथ समझौता किया है. एक बयान में यह जानकारी दी गयी. बयान में कहा गया कि यह समझौता इस सप्ताह बुधवार को किया गया.

इसे भी देखें : आयुष्मान भारत के तहत झारखंड अव्वल

एनसीजी देश भर के कैंसर केंद्रों, शोध संस्थानों, मरीज समूहों और सहायता संस्थानों का एक नेटवर्क तैयार करने की भारत सरकार की मुहिम है. एनसीजी और एनएचए के अधिकारियों ने देश में कैंसर का इलाज बेहतर बनाने के विविध विचारों पर नयी भागीदारी के बारे में चर्चा के लिए यहां बैठक की. इस समझौते के मुख्य उद्देश्यों में कैंसर से बचाव के एक समान मानक विकसित करना, बीमारी की पहचान करना, इलाज करना तथा कैंसर चिकित्साविज्ञान में विशिष्ट प्रशिक्षण तथा शिक्षा आदि शामिल हैं.

आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ इंदू भूषण ने इस नये समझौते के बारे में कहा कि हम नेशनल कैंसर ग्रिड के साथ भागीदारी कर उत्साहित हैं तथा योजना के तहत दी जाने वाली कैंसर उपचार सेवाओं को विस्तृत करने में उनकी विशेषज्ञता का स्वागत करते हैं.

Next Article

Exit mobile version